कर्नाटक: कुमारस्वामी ने की रोपी धान, जताई बंपर पैदावार की उम्मीद
Advertisement

कर्नाटक: कुमारस्वामी ने की रोपी धान, जताई बंपर पैदावार की उम्मीद

मुख्यमंत्री ने किसानों को अपनी ओर से पूरी मदद का भरोसा दिलाया और उनसे फसल खराब होने पर आत्महत्या नहीं करने की अपील की.

किसान की परंपरागत धोती पहनकर किसानों के बीच पहुंचे कुमारस्वामी ने कीचड़ भरे खेत में जाकर धान के पौधे लगाए.

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी शनिवार को किसान बने हुए थे. उन्होंने यहां से 100 किलोमीटर दूर मांड्या जिले के अरालकुप्पी गांव में खेत में जाकर धान की रोपणी की और इस साल बंपर पैदावार की उम्मीद जताई. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं अपने किसान भाइयों और बहनों के साथ मिलकर धान के पौधे लगा रहा हूं और अच्छी पैदावार की उम्मीद करता हूं."

किसान की परंपरागत धोती पहनकर किसानों के बीच पहुंचे कुमारस्वामी ने कीचड़ भरे खेत में जाकर धान के पौधे लगाए. इस मौके पर उनके साथ करीब 100 दूसरे किसान मौजूद थे, जिनमें महिलाएं और पुरुष दोनों शामिल थे. खुद को किसान परिवार का सदस्य बताते हुए मुख्यमंत्री ने किसानों को अपनी ओर से पूरी मदद का भरोसा दिलाया और उनसे फसल खराब होने पर आत्महत्या नहीं करने की अपील की. 

fallback

उन्होंने किसान समुदाय से कहा कि 20 लाख किसानों का कर्ज जल्द माफ कर दिया जाएगा. इस बीच किसानों और उनके समर्थकों ने 'कुमार अन्ना' बोलकर उनके नारे लगाए. हाल ही में राज्य मंत्रिमंडल ने 9,448 करोड़ रुपये की अतिरिक्त कृषि कर्ज माफ करने पर सहमति जताई. इससे पहले सरकार ने राज्य सहकारी बैंकों का 34,000 करोड़ का कृषि कर्ज माफ करने की घोषणा की थी. कुमारस्वामी ने पांच जुलाई को अपने बजट भाषण में किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की थी. 

उधर, विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बी. एस. येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री के किसान बनने पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए इसे एक तमाशा करार दिया. उन्होंने कहा कि सरकार अब तक किसानों का कर्ज माफ करने में विफल रही है और किसानों की समस्याओं की ओर ध्यान नहीं दिया है. 

Trending news