कर्नाटक: बीजेपी के येदियुरप्पा ने राहुल गांधी को कहा 'बच्चा'
Advertisement

कर्नाटक: बीजेपी के येदियुरप्पा ने राहुल गांधी को कहा 'बच्चा'

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है. 

बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने राहुल गांधी की तुलना बच्चे से की है.

नई दिल्ली: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है. चुनावी जुबानी जंग में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के सीएम उम्मीदवार माने जा रहे बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल को 'बच्चा' कहकर संबाधित किया है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक बीएस येदियुरप्पा ने कहा, 'उन्होंने कर्नाटक में बच्चे (राहुल गांधी) को उतारा है, इससे हमारे लिए 150 सीटें जीतने का रास्ता साफ हो गया है.' 

  1. कर्नाटक चुनाव में नेताओं के बीच जुबानी जंग हुई तेज
  2. बीएस येदियुरप्पा ने राहुल गांधी की तुलना बच्चे से की
  3. कहा, राहुल गांधी के आने से कर्नाटक में बीजेपी 150 सीटें जीतेगी

कर्नाटक में कांग्रेस जहां मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है, वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों एक रैली में बीएस येदियुरप्पा की अगुवाई में मैदान में उतरने का ऐलान किया था. इससे पहले येदियुरप्पा ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया था कि वह नॉनवेज खाकर मंदिरों में जाते हैं.

ये भी पढ़ें: CM सिद्धरमैया का पलटवार, पीएम मोदी की काबिलियत पर उठाए सवाल

कर्नाटक में पूर्व भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार में कीर्तिमान स्थापित किए : राहुल
पिछले दिनों कर्नाटक की एक जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि कर्नाटक में बीजेपी की पिछली सरकार ने भ्रष्टाचार में कीर्तिमान स्थापित किया है. पिछली सरकार के दौरान कई घोटाले हुए. कर्नाटक के बेल्लारी जिला स्थित होसपेट में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार की बात करते हैं और यह भूल जाते हैं कि बी. एस. येदियुरप्पा की अगुवाई में भाजपा सरकार ने यहां भ्रष्टाचार में कीर्तिमान स्थापित किया है. यहां जमीन व खनन घोटाले हुए हैं."

ये भी पढ़ें: कर्नाटक दौरे पर PM मोदी ने पूछा, आपको कमीशन वाली सरकार चाहिए या मिशन वाली?

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष येदियुरप्पा 2008 से लेकर 2011 तक प्रदेश के मुख्यमंत्री थे. जमीन घोटाले में संलिप्तता के आरोप में उनको मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी. राहुल गांधी कर्नाटक के चार दिन के दौरे पर हैं. यहां अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने वाला है. दिसंबर में कांग्रेस की कमान संभालने के बाद राहुल गांधी का यह प्रदेश का पहला दौरा है.

उन्होंने बेल्लारी से पार्टी के चुनावी अभियान का आगाज किया. बेल्लारी लोकसभा चुनाव में उनकी मां व पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 1999 में भारतीय जनता पार्टी की नेता सुषमा स्वराज को शिकस्त दी थी. उन्होंने दावा किया कि सिद्धारमैया की अगुवाई में प्रदेश सरकार ने स्वच्छ प्रशासन दिया है.

ये भी पढ़ें: 'मोदी केयर' की काट पर सिद्धारमैया लाए 'आरोग्य कर्नाटक', बताया केंद्र से बेहतर

मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को कहा था नीच
मालूम हो कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीच आदमी कहकर संबोधित किया था. इसके बाद बीजेपी और पीएम मोदी ने पूरे चुनाव प्रचार के दौरान इसे जोर-शोर से उठाया था. मणिशंकर अय्यर के इस बयान के बाद राहुल गांधी ने उन्हें पार्टी से सस्पेंड कर दिया था.

ये भी देखे

Trending news