कर्नाटक : वास्‍तुदोष के कारण सरकारी बंगले में नहीं रहेंगे कुमारस्‍वामी, यहां सजेगा CM दरबार
Advertisement

कर्नाटक : वास्‍तुदोष के कारण सरकारी बंगले में नहीं रहेंगे कुमारस्‍वामी, यहां सजेगा CM दरबार

कुमारस्‍वामी ने शपथ ग्रहण से पहले बड़ा ऐलान किया है. उन्‍होंने कहा है कि वह सरकारी बंगले में नहीं रहेंगे और कम से कम सरकारी सुविधा लेंगे.

कुमारस्‍वामी सरकारी बंगले में नहीं रहेंगे. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: जेडीएस के प्रदेश अध्‍यक्ष एचडी कुमारस्‍वामी बुधवार (23 मई) को शपथ लेंगे. विधानसौद्धा में गवर्नर वजूभाई वाला उन्‍हें पद और गोपनियता की शपथ दिलाएंगे. कुमारस्‍वामी ने शपथ ग्रहण से पहले बड़ा ऐलान किया है. उन्‍होंने कहा है कि वह सरकारी बंगले में नहीं रहेंगे और कम से कम सरकारी सुविधा लेंगे. इसके पीछे उनका उद्देश्‍य सरकारी खर्च को बचाना है. उन्‍होंने कहा कि वह मुख्‍यमंत्री बनने के बाद भी अपने जेपी नगर वाले घर में ही रहेंगे. उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि अन्‍य मंत्री भी खर्च घटाने के उनके फार्मूले का पालन करेंगे. उन्‍होंने बताया कि जेपी नगर में घर 25 साल पहले बनाया था और वहां अब तक मेरे साथ अच्‍छा ही होता आया है यानि यह घर उनके लिए काफी 'लकी' है.

  1. कम से कम सरकारी सुविधा लेंगे कुमारस्‍वामी
  2. जेपी नगर में 25 साल पहले बनाया अपना घर
  3. 'कृष्‍णा' को ऑफिस की तरह करेंगे इस्‍तेमाल

'कृष्‍णा' को होम ऑफिस की तरह करेंगे इस्‍तेमाल
कुमारस्‍वामी 'कृष्‍णा' को होम ऑफिस की तरह इस्‍तेमाल करेंगे. सूत्रों ने बताया कि कुमारस्‍वामी ने दो वास्‍तु एक्‍सपर्ट से सलाह के बाद 'अनुग्रह' और 'कावेरी' समेत चार सरकारी बंगलों में रहने का विचार त्‍याग दिया है. डेक्‍कन क्रॉनिकल में छपी खबर के मुताबिक वास्‍तु एक्‍सपर्ट ने उन्‍हें सलाह दी है कि अगर वे सरकारी बंगले में रहने जाते हैं तो 5 साल का कार्यकाल नहीं पूरा कर पाएंगे. उन्‍हें अपने जेपी नगर वाले घर में ही रहना चाहिए जो वास्‍तु दोष से मुक्‍त है.

2007 में 'अनुग्रह' में रहा करते थे कुमारस्‍वामी
2007 में कुमारस्‍वामी जब मुख्‍यमंत्री थे तो 'अनुग्रह' नाम के सरकारी बंगले में रहते थे. उसी दौरान वह सत्‍ता से बाहर हो गए थे. हालांकि उन्‍होंने कहा कि वह अंधविश्‍वास में यकीन नहीं करते. तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से बातचीत के बाद कुमारस्‍वामी ने कहा कि उन्‍हें डॉक्‍टरों ने फिट रहने की सलाह दी है. इसलिए मैं लोगों के बीच में ही रहूंगा. 

सीएमपी पर कांग्रेस-जेडीएस राजी
उन्‍होंने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (CMP) के बारे में बताया कि कांग्रेस इस पर राजी है. इसके तहत राज्य में गर्भवती महिलाओं को डिलीवरी से तीन महीने पहले और बाद तक प्रति माह सहयोग राशि दी जाएगी. यही नहीं सार्वजनिक पेंशन के तौर पर वरिष्ठ नागरिकों को मासिक भत्ता भी देने के बारे में विचार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : बड़े संकट में कांग्रेस पार्टी, 2019 में PM मोदी से नहीं छीन पाएगी सत्ता! ये है वजह

चुनावी एजेंडे का हिस्‍सा है गर्भवती महिलाओं के लिए योजना
कुमारस्वामी ने अपने चुनावी एजेंडे में इन योजनाओं को जगह दी थी. इसमें गर्भवती महिलाओं और पेंशनरों के लिए मासिक भत्‍ते का जिक्र था. चूंकि जेडीएस कांग्रेस के साथ गठबंधन में सरकार बना रही है इसलिए कुमारस्‍वामी हर योजना के ऐलान से पहले उसकी राय जरूर लेंगे. कांग्रेस भी उनकी ज्‍यादातर योजनाओं पर राजी है. दोनों दलों के पास 116 विधायकों का समर्थन है.

Trending news