PM मोदी के फिटनेस चैलेंज पर कुमारस्वामी का जवाब, कहा- 'मुझे आपकी मदद चाहिए'

एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि वह राज्य को ‘फिट’ बनाने को लेकर ज्यादा चिंता रखते हैं. 

PM मोदी के फिटनेस चैलेंज पर कुमारस्वामी का जवाब, कहा- 'मुझे आपकी मदद चाहिए'
कुमारस्वामी की दो बार हृदय संबंधी सर्जरी हो चुकी है...(फोटो साभार: ANI)

बेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से मिली फिटनेस चुनौती के जवाब में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि वह राज्य को ‘फिट’ बनाने को लेकर ज्यादा चिंता रखते हैं. इसके लिए उन्होंने मोदी से मदद भी मांगी. 

कुमारस्वामी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल @CMofKarnataka पर ट्वीट किया, "प्रिय नरेंद्र मोदी जी मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं और मेरी सेहत के प्रति चिंता जताने के लिए आपका शुक्रिया. मेरा मानना है कि शारीरिक तंदरूस्ती सभी के लिए आवश्यक होती है और इसका समर्थन करता हूं." उन्होंने लिखा, "योग - ट्रेडमिल मेरे नियमित व्यायाम का हिस्सा हैं. फिर भी, मैं अपने राज्य के विकास की तंदरुस्ती के प्रति ज्यादा चिंता रखता हूं और इसके लिए आपकी मदद चाहता हूं." 

 

 

दरअसल, बुधवार को प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, टेबल टेनिस खिलाड़ी मणिका बत्रा और आईपीएस अधिकारियों, खासकर वे जिनकी आयु 40 वर्ष से अधिक है, को फिटनेस चुनौती दी थी. उन्होंने ट्वीट किया था, "फिटनेस चैलेंज के लिए इन लोगों को नॉमिनेट करते हुए मुझे प्रसन्नता हो रही है: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के लिए सर्वोच्च मेडल विजेता और भारत का गौरव टेबल टेनिस खिलाड़ी मणिका बत्रा. सभी आईपीएस अधिकारी , खासकर वे जिनकी आयु 40 वर्ष से अधिक है."

 

 

प्रधानमंत्री ने आज ट्विटर पर अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वह प्रकृति के पांच तत्वों से प्रेरित होते हुए ध्यान लगाते, ट्रैक पर वॉक करते नजर आ रहे हैं. इसमें वह योग करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं.

 

 

कुमारस्वामी की दो बार हृदय संबंधी सर्जरी हो चुकी है. पहली बार वर्ष 2007 में और दूसरी बार पिछले वर्ष. कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने सोमवार को कहा था कि उनकी सेहत के प्रति चिंतित उनके पिता और पूर्व मुख्यमंत्री एसडी देवगौड़ा ने कहा था कि गठबंधन सरकार में शीर्ष पद को कांग्रेस पार्टी से कोई नेता संभाल ले. उन्होंने कहा था, "जब कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि वह मुझे मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं तो उन्होंने (देवगौड़ा) कहा कि उनकी (कुमारस्वामी) सेहत अच्छी नहीं है...दो बार इलाज हो चुका है...आप में से किसी को मुख्यमंत्री बन जाने दीजिए."   

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close