CM सिद्धरमैया का पलटवार, पीएम मोदी की काबिलियत पर उठाए सवाल
Advertisement

CM सिद्धरमैया का पलटवार, पीएम मोदी की काबिलियत पर उठाए सवाल

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री की तरह नहीं बोल रहे हैं. राज्य और देश से संबंधित इतने सारे मुद्दे हैं, लेकिन उन्होंने इस पर कुछ नहीं कहा है.

कर्नाटक चुनाव को देखते हुए सीएम सिद्धरमैया और पीएम मोदी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. फोटो साभार: पीटीआई

मैसूर. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री की तरह नहीं बोल रहे हैं. राज्य और देश से संबंधित इतने सारे मुद्दे हैं, लेकिन उन्होंने इस पर कुछ नहीं कहा है. वह राजनीतिक रूप से प्रेरित और गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं. मेरा तो मानना है कि वह प्रधानमंत्री बने रहने के लिए ही अयोग्य हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यह बयान कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा भ्रष्टाचार के हमले के जवाब में दिया है. 

  1. पीएम नरेंद्र मोदी ने सिद्धरमैया सरकार पर लगाया था भ्रष्टाचार का आरोप 
  2. कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया ने कहा, गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे पीएम नरेंद्र मोदी 
  3. कर्नाटक में एक महीने में दूसरी बार पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा  

पीएम नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर सिद्धरमैया सरकार पर हमला बोला
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भ्रष्टाचार को लेकर कर्नाटक की सिद्धरमैया सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा कि सिद्धरमैया सरकार के शासन में ‘हर रोज’ नए घोटाले और भ्रष्टाचार के आरोप सामने आ रहे हैं. मोदी ने यहां भाजपा की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हाल में जब उन्होंने सिद्धरमैया सरकार पर ‘10 प्रतिशत कमीशन’ का आरोप लगाया तो उन्हें बहुत से लोगों के फोन आए जिन्होंने कहा कि उनके पास सही सूचना नहीं है और दावा किया कि यह कमीशन कहीं ज्यादा है.

ये भी पढ़ें: कर्नाटक दौरे पर PM मोदी ने पूछा, आपको कमीशन वाली सरकार चाहिए या मिशन वाली?

कर्नाटक को चाहिए ‘मिशन सरकार’, न की ‘कमीशन सरकार’
चुनावी राज्य कर्नाटक में इस महीने अपनी दूसरी रैली में मोदी ने रैली में मौजूद लोगों से पूछा कि राज्य को ‘कमीशन सरकार चाहिए या मिशन सरकार चाहिए.’ मोदी ने कहा, ‘कर्नाटक के किसी न किसी हिस्से में हर दिन, एक नया घोटाला, नया भ्रष्टाचार, नया आरोप उनके एक या दूसरे नेता पर लगता है, या उनके किसी मंत्री या सरकार के किसी कार्यक्रम के खिलाफ लगता है.’ उन्होंने कहा, ‘मैं कर्नाटक के लोगों के गुस्से को समझ सकता हूं.’’ उन्होंने जोर देकर कहा कि कर्नाटक को ‘मिशन सरकार चाहिए’, न कि ‘कमीशन सरकार.’ 

ये भी पढ़ें: PM नरेंद्र मोदी ने किए भगवान बाहुबली के दर्शन, हमसफर एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

पीएम मोदी ने सिद्धरमैया सरकार को ‘10 प्रतिशत कमीशन सरकार’ बताया  
पीएम नरेंद्र मोदी ने गत चार फरवरी को कर्नाटक में एक जनसभा में सिद्धरमैया सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया था कि उसने भ्रष्टाचार में नए रिकार्ड बना दिए हैं. उन्होंने कहा था कि उसके (सिद्धरमैया सरकार) चले जाने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. मोदी ने सिद्धरमैया सरकार को ‘10 प्रतिशत कमीशन सरकार’ करार देते हुए कहा था, ‘कांग्रेस सरकार निकास द्वार पर खड़ी है.’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केवल सत्ता की चिंता की, लोगों की आकांक्षाओं की नहीं.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री के गृहनगर में पीएम की सभा 
पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री के गृहनगर मैसूर में राज्य सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, ‘उनके नेताओं और मंत्रियों और सरकारी योजनाओं से जुड़े लोगों के खिलाफ हर रोज नए घोटाले और नए भ्रष्टाचार के आरोप सामने आ रहे हैं.’ उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने विभिन्न योजनाओं के तहत गरीबों और मध्यम वर्ग के लिए जो धन दिया उसका राज्य ने उचित तरीके से इस्तेमाल नहीं किया.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘उनकी प्राथमिकता राजनीतिक रार है, दिल्ली (हाइकमान) को खुश रखना, उन्हें वह सब देना जो उन्हें खुश रखने के लिए जरूरी है. उनकी दिलचस्पी अपनी पार्टी में प्रमुख पद पर बैठे लोगों को खुश रखने में है ताकि उनके अपने पद सुरक्षित रहें.’ 

ये भी पढ़ें:  'मोदी केयर' की काट पर सिद्धारमैया लाए 'आरोग्य कर्नाटक', बताया केंद्र से बेहतर

कांग्रेस ‘झूठ और बार-बार झूठ’ फैला रही है: पीएम मोदी 
उन्होंने कहा कि कोई भी राज्य इस तरह नहीं चल सकता. उन्होंने कहा, ‘वह (सिद्धरमैया सरकार) अपने लोगों, उनकी भावनाओं की परवाह नहीं करते. ऐसी सरकारें, ऐसा नेतृत्व और लोग लोकतांत्रिक प्रणाली को कभी भी मजबूत नहीं कर सकते.’ प्रधानमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस ‘झूठ और बार-बार झूठ’ फैला रही है. उन्होंने लोगों से कहा कि वे पार्टी के कई दशकों के शासन को लेकर उससे सवाल करें. उन्होंने कहा, ‘वे (कांग्रेस नेता) सोचते हैं कि झूठ बोलकर, बार-बार झूठ बोलकर, जोर से और लगातार झूठ फैलाकर, एक दिन के लिए नहीं, बल्कि महीनों तक यह काम करने से लोग उन पर विश्वास कर लेंगे...देश आपके झूठ को कभी सहन नहीं करेगा.’ मोदी ने कहा कि केंद्र की राजग सरकार देश को तेज रफ्तार से आगे ले जाना चाहती है लेकिन जहां भी कांग्रेस सत्ता में है , वह तेजी से प्रगति करने की राह में ‘अवरोधक’ की तरह काम कर रही है.

Trending news