रोजाना एक छोटा सा स्टेप देगा आपको खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन

भागदौड़ के चक्कर में हम अपनी स्किन का ख्याल रखना बंद कर देते हैं. 

रोजाना एक छोटा सा स्टेप देगा आपको खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन
फाइल फोटो

नई दिल्ली : हर लड़की चाहती है कि उसकी स्किन खूबसूरत और चमकदार हो. लेकिन आज की भागदौड़ वाली जिंदगी में अपने लिए समय निकालना बेहद ही मुश्किल होता है. भागदौड़ के चक्कर में हम अपनी स्किन का ख्याल रखना बंद कर देते हैं. लेकिन इससे आपकी स्किन खराब हो सकती है. इसलिए इससे बचने के लिए हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपकी आप कुछ ही वक्त में चमकती और निखरती हुई स्किन पा सकेंगे.

इसके लिए सबसे पहले आप एक कटोरी में नींबू का रस निकाल कर उसमें आधा चम्मच शहद को मिला लें. जिसके बाद इसमें क्रश्ड ओट्स को 1 चम्मच मिलाएं. जिसके बाद इन सब को अच्छे से मिक्स कर के अपने फेस पर लगा लें. फिर इसे 4 से 5 मिनट के लिए फेस पर ही लगा रहने दें. बाद में फेस पर स्क्रब करते हुए फेस को हल्के गर्म पानी से धोकर साफ कर लें. बाद में एक बार आप अपने फेस को बर्फ या ठंडे पानी से धो दें. बर्फ का इस्तेमाल करने से चेहरे के पोर्स को बंद होने में मदद मिलती है.

ऑइली स्किन के लिए
अगर आपकी स्किन ऑइली है तो फिर आप खीरे के रस और एपल साइडर विनेगर को भी मिला सकती हैं. इसके अलावा आप केवल खीरे के रस और एपल विनेगर को भी फेस पर सीधे इस्तेमाल कर सकती हैं. जिसके बाद थोड़ी देर में अपने चेहरे को हल्के गर्म पानी और फिर ठंडे पानी से धोकर साफ कर लें. फिर फेस पर विटामिन ई युक्त क्रीम लगाएं. इससे आपका चेहरा ऑयली नहीं रहेगा. साथ ही आपकी स्किन चमकदार हो जाएगी.

ड्राई स्किन के लिए
अगर आपकी स्किन बहुत ड्राई है तो फिर आप इस फैस पैक में नींबू के रस की जगह खीरे के रस को मिला सकते हैं. क्योंकि नींबू फेस से तेल को हटाने में मदद करता है. इसलिए इससे आपकी त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है.