माइलाडुथोरई : एस Asaimani लगा पाएंगे AIADMK की जीत की हैट्रिक?
Advertisement

माइलाडुथोरई : एस Asaimani लगा पाएंगे AIADMK की जीत की हैट्रिक?

Lok Sabha elections 2019 : इस सीट पर दलितों की सबसे ज्यादा आबादी है उसके बाद वनियार की भी अच्छी आबादी है. मुस्लिम मतदाता निर्णायक भूमिका निभाते हैं.

इस सीट पर 2009 से लगातार AIADMK की जीत हुई है.

नई दिल्ली: माइलाडुथोरई लोकसभा सीट पर पहली बार 1952 में चुनाव हुआ था. इस सीट के अंतर्गत विधानसभा की 6 सीटें आती हैं. इस सीट पर कांग्रेस का दबदबा रहा है. हालांकि, 2009 से लगातार AIADMK की जीत हुई है. उससे पहले लगातार दो चुनाव कांग्रेस जीती थी.इस लोकसभा चुनाव में AIADMK  ने Asaimani. S को, बसपा ने कल्याण सुंदरम को और DMK ने एस रामलिंगम को मैदान में उतारा है. इस सीट पर दलितों की सबसे ज्यादा आबादी है उसके बाद वनियार की भी अच्छी आबादी है. मुस्लिम मतदाता निर्णायक भूमिका निभाते हैं.

तमिलनाडु एक ऐसा राज्य है जहां नेशनल पार्टियों की नहीं, बल्कि क्षेत्रीय दलों का दबदबा रहा है. DMK और AIADMK यहां की दो प्रमुख क्षेत्रीय पार्टियां हैं. इस चुनाव में कांग्रेस DMK के साथ और BJP, AIADMK और PMK साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं. कांग्रेस 9 सीटों पर और बीजेपी 5 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. दोनों की सहयोगी पार्टियां DMK और AIADMK भी केवल 20-20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. बाकी सीटों पर अन्य छोटी क्षेत्रीय पार्टियां चुनाव लड़ रही हैं. 2014 लोकसभा चुनाव में 39 सीटों में 37 सीटों पर तो केवल AIADMK की जीत हुई थी. एक सीट पर बीजेपी और एक सीट पर PMK की जीत हुई थी. दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ी थी. DMK का खाता भी नहीं खुल पाया था.

कुड्डालोर : कोस्टल एरिया होने के नाते मछुआरे और दलित निर्णायक भूमिका में

2014 के आंकड़ों के मुताबिक, यहां मतदाताओं की कुल आबादी 1350318 है. इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 679940 और महिला मतदाताओं की संख्या 670378 है. 2001 जनगणना के मुताबिक, शहर की आबादी 84000 है. 1000 पुरुषों के मुकाबले महिलाओं की आबादी 1024 है.

Trending news