रिलायंस मनी की नजर सोने के बाजार पर
Advertisement

रिलायंस मनी की नजर सोने के बाजार पर

देश में असंगठित क्षेत्र के 2,000 अरब रुपये के सोने के बाजार पर लक्ष्य साधते हुए रिलायंस मनी ने गुरुवार को एक नई निवेश योजना शुरू की, जिसके तहत ग्राहक 1,000 रुपए प्रति माह की न्यूनतम राशि भी निवेश कर सकते हैं।

मुंबई : देश में असंगठित क्षेत्र के 2,000 अरब रुपये के सोने के बाजार पर लक्ष्य साधते हुए रिलायंस मनी ने गुरुवार को एक नई निवेश योजना शुरू की, जिसके तहत ग्राहक 1,000 रुपए प्रति माह की न्यूनतम राशि भी निवेश कर सकते हैं।

‘रिलायंस माइ गोल्ड प्लान’ नामक इस योजना के तहत ग्राहक 1,000 प्रति माह का न्यूनतम निवेश कर सकते हैं और कंपनी इस राशि का उपयोग दैनिक आधार पर सोने की खरीद के लिए करेगी। बाद में निवेश अवधि पूरी होने पर संचित राशि को सोने के सिक्के और आभूषण के तौर पर उपलब्ध कराया जा सकता है। इस योजना को वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल के साथ मिलकर पेश किया गया है जो इस योजना का विपणन भागीदार है।
अनिल अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस समूह की वित्तीय शाखा रिलायंस कैपिटल के अंग रिलायंस मनी ने कहा कि यह असंगठित सोने के बाजार के लिए यह अपनी तरह की पहली योजना है जो देश के कुल सोने की बिक्री का 75 फीसद है।
रिलायंस कैपिटल के मुख्य कार्यकारी (ब्रोकिंग एवं वितरण कारोबार) विक्रांत गुगनानी ने कहा कि हर साल देश में असंगठित बाजार के जरिए करीब 2,000 अरब रुपये का सोना बिकता है और हम इस योजना के जरिए इस बाजार को लक्ष्य कर रहे हैं। (एजेंसी)

Trending news