ब्राजील भूस्खलन में 24 मरे

ब्राजील के रियो डी जेनेरियो के पहाड़ी इलाके में भारी बारिश और इसके कारण हुये भूस्खलन के चलते कम से कम 24 लोग मारे गये हैं।

रियो डी जेनेरियो: ब्राजील के रियो डी जेनेरियो के पहाड़ी इलाके में भारी बारिश और इसके कारण हुये भूस्खलन के चलते कम से कम 24 लोग मारे गये हैं।
अधिकारियों ने बताया कि रियो डी जेनेरियो से 68 किलोमीटर उत्तर पेट्रोपोलिस और आसपास के इलाकों में रविवार को भारी बारिश हुयी। इस बारिश के कारण 18 अन्य लोग घायल हो गये और 1,466 लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ा या वे बेघर हो गये।
दमकल कर्मियों ने बताया कि पानी की धारा में पाए गये दो लड़कों और एक लड़की के शव की पहचान नहीं हो पाई है। इससे पहले, एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि मरने वाले में दो बचावकर्मी भी शामिल हैं ।
एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि पानी में डूबे या भूस्खलन से प्रभावित 21 जिलों में नागरिकों की सहायता के लिए लगभग 250 सैनिक और अधिकारी काम में लगे हुए हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.