आलोक जोशी बने रॉ के नए प्रमुख
Advertisement

आलोक जोशी बने रॉ के नए प्रमुख

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आलोक जोशी को रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) का सचिव नियुक्त किया गया है। हरियाणा कैडर के 1976 बैच के अधिकारी जोशी फिलहाल कैबिनेट सचिवालय के तहत विशेष सचिव हैं।

नई दिल्ली : वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आलोक जोशी को रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) का सचिव नियुक्त किया गया है। हरियाणा कैडर के 1976 बैच के अधिकारी जोशी फिलहाल कैबिनेट सचिवालय के तहत विशेष सचिव हैं।
एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति संबंधी समिति ने मौजूदा सचिव एसके त्रिपाठी की जगह जोशी की दो साल के लिए या अगले आदेश तक के लिए नियुक्ति की है। त्रिपाठी का कार्यकाल 29 दिसंबर 2012 को पूरा हो रहा है।
जोशी खुफिया ब्यूरो और हरियाणा पुलिस में काम कर चुके हैं। वह नेपाल और पाकिस्तान में महत्वपूर्ण अभियानों में हिस्सा ले चुके हैं। इस बीच, मध्य प्रदेश कैडर के 1976 बैच के आईपीएस अधिकारी यशोवर्धन आजाद को कैबिनेट सचिवालय में सचिव (सुरक्षा) नियुक्त किया गया है। आजाद फिलहाल खुफिया ब्यूरो में विशेष निदेशक हैं।
आजाद प्रधानमंत्री, पूर्व प्रधानमंत्रियों और भारत तथा विदेश में उनके परिवार के सदस्यों की सुरक्षा प्रबंधों की करीबी निगरानी के लिए जिम्मेदार विशेष रक्षा समूह (एसपीजी) के प्रशासन को देखेंगे। आईपीएस अधिकारी ए बी माथुर के सेवानिवृत्त होने के बाद यह पद खाली था।
एसीसी ने असम कैडर के 1982 बैच के आईएएस अधिकारी टीवाई दास की नियुक्ति केंद्रीय सूचना आयोग के सचिव के तौर पर की है। वह फिलहाल पूवोत्तर क्षेत्र के विकास संबंधी मंत्रालय में संयुक्त सचिव हैं। (एजेंसी)

Trending news