रक्षा मंत्रालय ने रिपोर्ट खारिज किया
Advertisement

रक्षा मंत्रालय ने रिपोर्ट खारिज किया

रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को मीडिया में आई उस खबर को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया है कि जनवरी में सेना की दो यूनिटें सरकार को सूचना दिए बिना दिल्ली की ओर बढ़ी थीं ।

 

विशाखापत्तनम : रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को मीडिया में आई उस खबर को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया है कि जनवरी में सेना की दो यूनिटें सरकार को सूचना दिए बिना दिल्ली की ओर बढ़ी थीं । मंत्रालय ने कहा कि समय समय पर इस तरह के अ5यास होते रहते हैं। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता सीतांशु कार ने बयान में कहा कि रिपोर्ट में उठाए गए बिन्दुओं को सेना पहले ही स्पष्ट कर चुकी है। सेना समय समय पर इस तरह के अभ्‍यास करती रहती है। उन्होंने रिपोर्ट को ‘निराधार‘ और ‘गलत‘ बताया।

 

एक अखबार की रिपोर्ट के अनुसार खुफिया एजेंसियों ने 16 जनवरी की रात हिसार स्थित सेना की मेकैनाइज्ड इन्फैंट्री की एक महत्वपूर्ण यूनिट द्वारा बिना सूचना के और अभूतपूर्व रूप से दिल्ली की ओर बढ़ने की जानकारी दी थी।
रिपोर्ट में कहा गया कि एक अन्य यूनि आगरा स्थित 50वीं पैरा ब्रिगेड भी दिल्ली की ओर बढ़ रही थी। इस रिपोर्ट के अनुसार सेना ने कहा था कि अभ्‍यास कोहरे में सेना की प्रभावी क्षमता को देखने के लिए था।

(एजेंसी)

Trending news