सेहत की देखभाल का संकल्प लें : प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को कहा कि प्रत्येक नागरिकों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने नागरिकों से अपने स्वास्थ्य की देखभाल का संकल्प लेने को कहा।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को कहा कि प्रत्येक नागरिकों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने नागरिकों से अपने स्वास्थ्य की देखभाल का संकल्प लेने को कहा। विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर अपने संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के विकास के लिए सेहतमंद नागरिकों की जरूरत है।

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार का उद्देश्य है कि सभी नागरिकों को खुशहाल जीवन बिताने की मौका मिले। देश के विकास के लिए नागरिकों का सेहतमंद होना आवश्यक है। इसलिए, हमारी सरकार का मानना है कि प्रत्येक नागरिक को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठाना चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि सरकार ने इसके लिए राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) की शुरुआत की है और सरकार का लक्ष्य सुदूर गांव तक स्वास्थ्य सुविधाओं को पहुंचाना है।

 

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री गुलाम नबी आजाद ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष्य में एक स्वास्थ्य पत्रिका कार्यक्रम की शुरुआत की। स्वास्थ्य पत्रिका कार्यक्रम 'स्वस्थ भारत' का प्रसारण दूरदर्शन एवं रेडियो के सभी क्षेत्रीय केंद्रों से किया जाएगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.