एमडीएमके नेता वाइको गिरफ्तार
Advertisement

एमडीएमके नेता वाइको गिरफ्तार

एमडीएमके नेता वाइको को बुधवार को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया जब वह मुल्लापेरियार बांध मुद्दे पर केरल जाने वाली सड़कों को अवरुद्ध करने वाले एक प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे थे।

थेनी (तमिलनाडु) : एमडीएमके नेता वाइको को बुधवार को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया जब वह मुल्लापेरियार बांध मुद्दे पर केरल जाने वाली सड़कों को अवरुद्ध करने वाले एक प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे थे।
मुल्लापेरियार मुद्दे पर तमिलनाडु और केरल के बीच जबर्दस्त विवाद है। वाइको को तमिलार देसिया इयक्कम के नेता पाला नेदुमारन सहित दो अन्य के साथ उस समय गिरफ्तार किया गया जब वे निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुए उथामपलायम जा रहे थे।

 

तमिलनाडु और केरल के बीच हाल के दिनों में 116 साल पुराने बांध के मुद्दे पर तनाव के चलते निषेधाज्ञा लागू है। केरल सुरक्षा चिंताओं का हवाला देकर बांध को तोड़कर नया बांध बनाए जाने के पक्ष में है जबकि तमिलनाडु इसके खिलाफ है । पुलिस ने बताया कि उसने वाइको से बैठकें नहीं करने का आग्रह किया था और उन्हें निषेधाज्ञा के बारे में सूचित किया था। क्योंकि एमडीएमके प्रदर्शन करने पर अड़ी थी उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। (एजेंसी)

Trending news