राजा की गवाही को जेपीसी सदस्यों से चर्चा करेंगे चाको

जेपीसी अध्यक्ष पीसी चाको समिति के अन्य सदस्यों के साथ विचार-विमर्श के बाद एक हफ्ते में ए राजा को गवाह के तौर पर बुलाने के संबंध में अंतिम फैसला करेंगे।

नई दिल्ली : जेपीसी अध्यक्ष पीसी चाको समिति के अन्य सदस्यों के साथ विचार-विमर्श के बाद एक हफ्ते में ए राजा को गवाह के तौर पर बुलाने के संबंध में अंतिम फैसला करेंगे। चाको मार्च के अंत तक 2 जी घोटाले पर रिपोर्ट संसद में पेश करना चाहते हैं।
पूर्व दूरसंचार मंत्री ने समिति के समक्ष उपस्थित होने की इच्छा जताई है और जेपीसी में द्रमुक के सदस्य टी आर बालू और टी शिवा राजा को गवाह के तौर पर बुलाने के लिए दबाव डाल रहे हैं।
शुक्रवार को राजा ने लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार और चाको को पत्र लिखकर जेपीसी के समक्ष गवाह के तौर पर उपस्थित होने के लिए जोर डाला था। उन्होंने दावा किया था कि उनका पक्ष नहीं सुना गया है।
द्रमुक सदस्यों ने अटॉर्नी जनरल जी ई वाहनवती को एकबार फिर समिति के समक्ष बुलाने की मांग की है। उन्होंने इस महीने की शुरूआत में जेपीसी से कहा था कि 2 जी लाइसेंस के संबंध में विवादास्पद प्रेस नोट को 2008 में राजा ने दूसरे पेन से अंतिम समय में बदला था। वाहनवती उस वक्त सॉलीसीटर जनरल थे।

विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष अन्य गवाहों ने 2 जी घोटाले के लिए राजा पर दोषारोपण किया है। चाको राजा को गवाह के तौर पर बुलाने के खिलाफ हैं। उन्होंने सदस्यों से कहा है कि एक आरोपी के तौर पर राजा को कानूनी संरक्षण हासिल है और किसी भी समिति के समक्ष नया खुलासा नहीं कर सकते। इसलिए राजा को बुलाने का कोई मतलब नहीं है।
चाको ने हाल में कहा था, ‘अगर राजा को बुलाया गया तो वह आखिरी गवाह होंगे। अगर द्रमुक उन्हें नहीं बुलाने पर सहमत होता है तो हमने जेपीसी के समक्ष गवाहों को बुलाने का काम पूरा कर लिया है और हम रिपोर्ट लिखने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।’ राजा का अनुरोध तब आया है जब तीन महीने तक चलने वाला संसद का बजट सत्र हाल में ही शुरू हुआ है।
जेपीसी में कांग्रेस के सदस्य राजा को गवाह के तौर पर बुलाने के खिलाफ हैं क्योंकि उसकी गवाही का भाजपा और वाम दलों समेत विपक्षी सदस्य सरकार को घेरने में कर सकते हैं। राजा ने कहा है कि उन्होंने 2 जी लाइसेंस मुद्दे पर अपने फैसले के बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय और अन्य को सूचित किया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.