शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 79 अंक मजबूत

कंपनियों के तिमाही वित्तीय परिणाम बेहतर रहने की उम्मीद के बीच संस्थागत और खुदरा निवेशकों की चुनिंदा लिवाली से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स मंगलवार को शुरूआती कारोबार में करीब 79 अंक की तेजी के साथ खुला।

मुंबई : कंपनियों के तिमाही वित्तीय परिणाम बेहतर रहने की उम्मीद के बीच संस्थागत और खुदरा निवेशकों की चुनिंदा लिवाली से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स मंगलवार को शुरूआती कारोबार में करीब 79 अंक की तेजी के साथ खुला।
तीस शेयरों वाला बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स करीब 79.20 अंक या 0.45 प्रतिशत की तेजी के साथ 17,471.18 अंक पर खुला। धातु, रीयल्टी तथा बैंकिंग खंड के शेयरों में तेजी देखी गयी। इससे पहले, पिछले दो कारोबारी सत्रों में इसमें करीब 147 अंक की गिरावट दर्ज की गई थी।
इसी प्रकार, नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी 19.35 अंक या 0.37 प्रतिशत की तेजी के साथ 5,294.50 अंक पर खुला।
कारोबारियों के अनुसार कंपनियों के तिमाही वित्तीय नतीजे बेहतर रहने की उम्मीद में संस्थागत और खुदरा निवेशकों ने लिवाली की जिसका असर बाजार पर पड़ा। इसके अलावा एशिया के अन्य बाजारों में मजबूत रूख से भी बाजार धारणा पर असर पड़ा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.