सेल में 5.82 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी सरकार
Advertisement

सेल में 5.82 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी सरकार

सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) में शुक्रवार को अपनी 5.82 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री करेगी।

नई दिल्ली: सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) में शुक्रवार को अपनी 5.82 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री करेगी। सूत्रों ने बताया कि सरकार ने शेयरों का न्यूनतम मूल्य 66 रुपये प्रति शेयर तय किया है। ये शेयर ‘सीधे बिक्री पेशकश’ के जरिये बेचे जायेंगे।
इससे पहले, सरकार की सेल में 10.82 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की योजना थी, लेकिन बाजार की नाजुक हालत को देखते हुए इसे 5.82 प्रतिशत कर दिया गया।
आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि मंत्रियों के अधिकार प्राप्त समूह ने हुई बैठक में सेल के निर्गम का न्यूनतम मूल्य 66 रुपये प्रति शेयर तय किया है जो मंगलवार के बंद भाव से 2.17 प्रतिशत अधिक है।
अगर निर्गम को पूर्ण अभिदान मिलता है तो 66 रुपये प्रति शेयर के भाव पर सरकार इस निर्गम से करीब 1,587 करोड़ रुपये जुटा सकती है। इस बिक्री के बाद सेल में सरकार की हिस्सेदारी 80 प्रतिशत रह जायेगी।
मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति ने पिछले साल जुलाई में सेल में 10.82 प्रतिशत विनिवेश को मंजूरी दी थी। सेल में सरकार की कुल हिस्सेदारी 85.82 प्रतिशत है। कंपनी के शेयरों की बिक्री के लिये एसबीआई कैपस्, कोटक महिन्द्रा और ड्यूश बैंक को मचेर्ंट बैंकर नियुक्त किया गया है। (एजेंसी)

Trending news