MACL ने मालदीव एयरपोर्ट का संचालन GMR से लिया

Last Updated: Saturday, December 8, 2012 - 08:44

माले : मालदीव की सरकार संचालित एमएसीएल कंपनी ने ढांचागत क्षेत्र की भारतीय कंपनी जीएमआर से माले अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा का संचालन अपने हाथों में ले लिया। इससे पहले जीएमआर कंपनी हवाईअड्डे के आधुनिकीकरण के लिए 51.1 करोड़ डालर का ठेका एकपक्षीय तरीके से समाप्त किये जाने के मामले में एक सप्ताह की कानूनी लड़ाई हार चुकी है।
मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद वहीद के प्रेस सचिव मसूद इमाद ने कहा, ‘मालदीव एयरपोर्ट कंपनी लिमिटेड ने जीएमआर से इब्राहिम नासिर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का संचालन अपने हाथ में ले लिया है। हस्तांतरण प्रक्रिया बहुत सुगम और सहज रही।’ उन्होंने कहा कि तीन सप्ताह की अवधि तक जीएमआर और एमएसीएल मिलकर काम करेंगे।
इमाद ने बताया, ‘जीएमआर अगले तीन सप्ताह के लिए एमएसीएल के साथ काम करने को राजी हो गई है ताकि एमएसीएल को कागजी कार्रवाई पूरी करने और किसी तरह का संदेह दूर करने में मदद मिल सके क्योंकि जीएमआर पिछले दो साल से हवाईअड्डे का परिचालन कर रही थी।’ मालदीव सरकार ने जीएमआर को दिया गया 51.1 करोड़ डालर का ठेका 27 नवंबर को निलंबित करते हुए कंपनी को इब्राहिम नासिर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का परिचालन शुक्रवार मध्यरात्रि तक मालदीव एयरपोर्ट कंपनी लिमिटेड (एमएसीएल) को सौंपने का समय दिया था।
गुरुवार को मालदीव के पक्ष में निर्णय देते हुए सिंगापुर हाईकोर्ट ने कहा था कि मालदीव की सरकार के पास यह अधिकार है कि वह हवाई अड्डे के साथ जो चाहे करे। (एजेंसी)



First Published: Saturday, December 8, 2012 - 08:44


comments powered by Disqus