अंडर-19 ट्राई सीरीज: टीम इंडिया की लगातार चौथी जीत

मध्यम गति के गेंदबाज दीपक हुड्डा (26 रन देकर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के प्रभावशाली प्रदर्शन से भारत ने अंडर-19 त्रिकोणीय क्रिकेट श्रृंखला में आज यहां न्यूजीलैंड पर सात विकेट से आसान जीत दर्ज की।

डार्विन (ऑस्ट्रेलिया) : मध्यम गति के गेंदबाज दीपक हुड्डा (26 रन देकर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के प्रभावशाली प्रदर्शन से भारत ने अंडर-19 त्रिकोणीय क्रिकेट श्रृंखला में आज यहां न्यूजीलैंड पर सात विकेट से आसान जीत दर्ज की। भारत पहले ही फाइनल में जगह बना चुका है। भारत की यह लगातार चौथी जीत है और वह 12 जुलाई को खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। न्यूजीलैंड को 47.2 ओवर में 119 रन पर ढेर करने के बाद भारत ने 155 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर दिया। भारत की तरफ से कप्तान विजय जोल ने सर्वाधिक नाबाद 46 रन बनाये।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरे न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी रही थी। उसके सलामी बल्लेबाज रातिका वीरासुंदरा और टिम सीफर्ट ने पहले विकेट के लिए 9.2 ओवर में 34 रन जोड़े। लेकिन सीफर्ट (5) के आउट होने के बाद कीवी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी और उसका स्कोर 26.2 ओवर में पांच विकेट पर 68 रन हो गया। सीफर्ट को अभिमन्यु लांबा ने आउट किया। भारतीय गेंदबाजों ने अपनी अच्छी लाइन व लेंथ बनाए रखी तथा किसी भी समय न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को उभरने का मौका नहीं दिया।
यह साझेदारी टूटने के बाद भारतीय गेंदबाजों को कीवी पारी समेटने में देर नहीं लगी। हुड्डा के अलावा ऑफ स्पिनर आमिर गनी ने 15 रन देकर दो विकेट लिए। छोटे लक्ष्य का पीछा करने के लिये उतरे भारत की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और उसने सलामी बल्लेबाज श्रेयास अय्यर (4 ) का विकेट जल्दी गंवा दिया। कप्तान जोल क्रीज पर उतरे। उन्होंने इसके बाद ओपनर अखिल हेरवादकर (25) के साथ 37 और संजू सैमसन (23 ) के साथ 48 रन की साझेदारी करके टीम को आसान जीत दिलायी। न्यूजीलैंड की तरफ से स्पिनर डेन वाटसन ने दो विकेट लिये जबकि जेमीसन ने एक भारतीय बल्लेबाज को आउट किया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.