आस्ट्रिया में छुट्टियां मना रहे हैं गंभीर

कोलकाता नाइटराइडर्स को इस सत्र में इंडियन प्रीमियर लीग खिताब दिलाने के बाद गौतम गंभीर आस्ट्रिया के साल्जबर्ग के करीब स्पीलबर्ग में छुट्टियों का लुत्फ उठा रहे हैं ।

Updated: Jun 25, 2012, 05:19 PM IST

मुंबई : कोलकाता नाइटराइडर्स को इस सत्र में इंडियन प्रीमियर लीग खिताब दिलाने के बाद गौतम गंभीर आस्ट्रिया के साल्जबर्ग के करीब स्पीलबर्ग में छुट्टियों का लुत्फ उठा रहे हैं ।
गंभीर ने साल्जबर्ग में रेड बुल के मुख्यालय का भी दौरा किया । उन्होंने कहा, ‘आईपीएल सत्र के अंत में और विशेषकर इसे जीतने के बाद यह निश्चित रूप से शानदार छुट्टियां हैं । ’

आगामी व्यस्त क्रिकेट सत्र को देखते हुए गंभीर के लिये छुट्टियां मनाने का अच्छा मौका रहा जो पहली बार आस्ट्रिया गये हैं।

उन्होंने कहा, ‘अगर आप अपने पेशे में अच्छा करने के बाद ऐसी खूबसूरत जगह आते हो तो यह राहत देने वाला लगता है । मैं काफी खुश हूं और आईपीएल के जुनून के बाद पूरी तरह से राहत महसूस कर रहा हूं । ’ गंभीर ने स्पीलबर्ग में रेड बुल रिंग में चार गुणा चार एसयूवी में चलाने के बाद साल्जबर्ग के सबसे मशहूर पर्यटन स्थल ‘हैंगर 7’ का हेलीकाप्टर से दौरा किया ।

उन्होंने कहा, ‘यह शानदार अनुभव रहा, जिसमें मैं पहली बार हेलीकाप्टर में घूमा । अब मैं स्वदेश जाउंगा और जुलाई में शुरू होने वाले लंबे सत्र की तैयारी के लिये कुछ ट्रेनिंग भी करूंगा ।

भारतीय टीम जुलाई में पांच मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला के लिये श्रीलंका का दौरा करेगी और इसके बाद भारत अगस्त में दो टेस्ट मैचों के लिये न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा । टीम फिर सितंबर में आईसीसी ट्वेंटी20 विश्व कप के लिये श्रीलंका जायेगी ।

इसके बाद नवंबर में भारत इंग्लैंड के लिये चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला की मेजबानी करेगा जिसके बाद उनके खिलाफ एक ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय और पांच मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला खेली जायेगी । (एजेंसी)