इंग्लैंड ने द. अफ्रीका को हराकर वनडे में फिर बना नंबर वन

Last Updated: Saturday, September 1, 2012 - 12:45

लंदन : मध्यक्रम के बल्लेबाज इयोन मोर्गन (73) और जोनाथन ट्रॉट (71) की बेहतरीन पारी की बदौलत इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को केनिंग्टन ओवल में खेले गए श्रृंखला के तीसरे एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ एक बार फिर इंग्लैंड एकदिवसीय क्रिकेट रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गया है। पांच मैचों की श्रृंखला में इंग्लिश टीम ने 1-1 की बराबरी कर ली है। मोर्गन को उनकी शानदार पारी के लिए `मैन ऑफ द मैच` चुना गया।
दक्षिण अफ्रीका की ओर से रखे गए 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 48 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से कप्तान एलिस्टर कुक 20, क्रेग कीसवेटर 14 और इयन बेल ने 12 रन बनाए। हरफनमौला रवि बोपारा खाता खोले बगैर आउट हुए जबकि समित पटेल (13) और जेम्स ट्रेडवेल (1) नाबाद लौटे।
दक्षिण अफ्रीका की ओर से रॉबिन पीटरसन ने दो जबकि डेल स्टेन, मोर्ने मोर्कल और वायने पार्नेल ने एक-एक विकेट झटका। इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.4 ओवरों में 211 रन बनाकर पवेलियन लौट गई थी।
दक्षिण अफ्रीका की ओर से सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला 43, डीन एल्गर 42, ज्यां पॉल ड्यूमिनी 33, अब्राहम डिविलियर्स 28, ग्रीम स्मिथ 18, पार्नेल 13, मोर्कल सात और फाफ ड्यू प्लेसिस तथा डेल स्टेन एक-एक रन बनाकर आउट हुए। लोनवाबो त्सोसोबे खाता खोले बगैर पवेलियन लौटे जबकि पीटरसन 23 रन पर नाबाद लौटे। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने चार जबकि जेड डर्नबाक ने तीन और ट्रेडवेल ने दो विकेट झटके। एक विकेट बोपारा के खाते में गया। (एजेंसी)



First Published: Saturday, September 1, 2012 - 10:59
comments powered by Disqus