ट्राई सीरीज: भारत `A` ने द. अफ्रीका `A` को दी 434 रनों की चुनौती
Advertisement

ट्राई सीरीज: भारत `A` ने द. अफ्रीका `A` को दी 434 रनों की चुनौती

शिखर धवन (248) की आतिशी पारी की बदौलत भारत-ए टीम ने त्रिकोणीय श्रृंखला के तहत सोमवार को प्रीटोरिया के एलसी डीविलियर्स स्टेडियम में जारी मैच में दक्षिण अफ्रीका के सामने 434 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है।

प्रीटोरिया: शिखर धवन (248) की आतिशी पारी की बदौलत भारत-ए टीम ने त्रिकोणीय श्रृंखला के तहत सोमवार को प्रीटोरिया के एलसी डीविलियर्स स्टेडियम में जारी मैच में दक्षिण अफ्रीका के सामने 434 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत-ए को धवन ने मुरली विजय (40) के साथ बेहद सधी हुई शुरुआत दी, जिसकी बदौलत भारत-ए ने निर्धारित 50 ओवरों में तीन विकेट पर 433 रनों का स्कोर खड़ा किया।
विजय के रूप में भारत-ए का पहला विकेट 91 के कुल योग पर 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर गिरा। उन्हें ब्यूरन हैंड्रिक्स की गेंद पर विकेटकीपर डेन विलास ने लपका। विजय ने 37 गेंदों का सामना कर सात चौके लगाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 109) के साथ धवन ने दूसरे विकेट के लिए ताबड़तोड़ आक्रमण करते हुए 285 रनों की साझेदारी कर डाली। धवन की मैराथन पारी 45वें ओवर की चौथी गेंद पर गिरी। धवन भी रस्टी थेरोन की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए।
धवन जब पवेलियन लौटे तो भारत का स्कोर 376 पहुंच चुका था, जिसमें धवन ने मात्र 150 गेंदों का सामना करते हुए 30 चौके और सात छक्के जड़े। धवन के जाने के बाद सुरेश रैना (6) ज्यादा देर तक पुजारा का साथ नहीं दे सके। रैना को हार्डस विलोजेन ने वैन डर मर्वे के हाथों कैच आउट करवाया। इसके पुजारा ने दिनेश कार्तिक के साथ खेलते हुए अपना शतक पूरा किया, और भारत को 433 के स्कोर तक पहुंचाया। पुजारा ने 97 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाए। धवन ने मैच में प्रथम श्रेणी क्रिकेट का दूसरा सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाया है, तथा प्रथम श्रेणी का यह छठा सबसे बड़ा स्कोर है। (एजेंसी)

Trending news