फ्रेंच ओपन पुरूष एकल फाइनल कल तक के लिए टला

Last Updated: Monday, June 11, 2012 - 09:29

पेरिस : टेनिस स्टार राफेल नडाल और शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच के बीच आज कड़ी प्रतिस्पर्धा वाला फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष एकल वर्ग का फाइनल मुकाबला बारिश के कारण कल यानी 12 जून तक के लिए टल गया।
बारिश के कारण दूसरी और अंतिम बार खेल रोके जाने के समय ‘लाल बजरी के बादशाह’ नडाल ने जोकोविच पर 6- 4, 6-3, 2-6, 1-2 से बढत बनाई हुई थी।
सात बार के फ्रेंच ओपन विजेता नडाल और विश्व नंबर एक जोकोविच के बीच इसी स्कोर से आगे का मैच कल खेला जाएगा। इतिहास में यह केवल दूसरी बार है जब यह टूर्नामेंट समय पर पूरा नहीं हो सका।
इससे पहले वर्ष 1973 में फ्रेंच ओपन पुरूष एकल वर्ग का फाइनल रविवार को पूरा नहीं हो पाया था जिसके बाद यह मंगलवार को खेला गया था। इस मैच में इली नास्तासे ने निकी फिलिक को हराया था।
अगर विश्व नंबर एक जोकोविच यह खिताब जीतने में कामयाब रहते हैं तो वह सभी चारों ग्रैंडस्लैम खिताब एक साथ रखने वाले इतिहास के तीसरे और 43 साल में पहले टेनिस खिलाडी बन जाएंगे। हालांकि एक समय जोकोविच के खेल में धार नजर नहीं आ रही थी। नडाल ने इसी का फायदा उठाते हुए शानदार खेल दिखाया और शुरूआती दो सेट 6-4, 6-3 से दबदबे के साथ अपने नाम किये।
तीसरे सेट तक खेल पहुंचने तक नडाल कुछ थके नजर आने लगे और जोकोविच ने अपने खेल का स्तर उठाते हुए यह सेट 6-2 से जीता। बारिश के कारण खेल रोके जाने तक चौथे सेट में भी जोकोविच ने 2-1 से बढत बना रखी थी।
अपना 16वां ग्रैंडस्लैम फाइनल खेल रहे विश्व नंबर दो नडाल का लाल बजरी पर 51 जीत और सिर्फ एक हार का रिकार्ड है। (एजेंसी)



First Published: Monday, June 11, 2012 - 09:29


comments powered by Disqus