मीरपुर टेस्ट: पहली पारी में वेस्टइंडीज 361/4

Last Updated: Tuesday, November 13, 2012 - 17:27

मीरपुर : केरॉन पॉवेल और शिवनारायण चंद्रपॉल के शतकों की बदौलत बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में मंगलवार को आरम्भ हुए दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में दिन के खेल की समाप्ति तक चार विकेट पर 361 रन बना लिए। चंद्रपॉल 123 रन बनाकर नाबाद लौटे जबकि दूसरी छोर पर उनका साथ दे रहे दिनेश रामदीन 52 रन पर नाबाद रहे। दोनों के बीच पांचवे विकेट के लिए अब तक 130 रनों की नाबाद साझेदारी हो चुकी है।
चंद्रपॉल ने 195 गेंदों का सामना किया और 17 चौके लगाए वहीं रामदीन ने 88 गेंदों का सामना किया और पांच चौके लगाए। इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उसकी ओर से पारी की शुरुआत विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और पॉवेल ने की।
दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी की। गेल के रूप में वेस्टइंडीज का पहला विकेट गिरा, जिन्हें पदार्पण टेस्ट खेल रहे स्पिर सोहाग गाजी ने महमूदुल्लाह के हाथों कैच कराया। गेल ने 24 रन बनाए।
डेरेन ब्रावो कुछ खास नहीं कर सके और वह 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। गाजी ने उन्हें 14 रन के निजी योग पर रुबेल हुसैन के हाथों लपकवाया। मार्लन सैमुएल्स के रूप में कैरेबियाई टीम का तीसरा विकेट गिरा जिन्हें 16 रन के निजी योग पर शहादत हुसैन ने गाजी के हाथों कैच कराया।
इसके बाद पॉवेल और चंद्रपॉल के बीच चौथे विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी हुई। 62वें ओवर में पॉवेल के आउट होने से यह साझेदारी टूटी। उन्होंने 178 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौकों और एक छक्के की मदद से 117 रन बनाए। उनका विकेट भी गाजी ने लिया। बांग्लादेश की ओर से गाजी ने तीन जबकि शहादत ने एक विकेट झटका है।
बांग्लादेश की ओर से इस मुकाबले के जरिए गाजी और वेस्टइंडीज की ओर से स्पिनर वीरास्वामी परमॉल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। (एजेंसी)



First Published: Tuesday, November 13, 2012 - 17:27


comments powered by Disqus