'रांची वनडे जीतने के लिए कम से कम 350 रन बनाने होंगे'
Advertisement

'रांची वनडे जीतने के लिए कम से कम 350 रन बनाने होंगे'

रांची में कल होने वाले भारत-इंग्लैंड मैच में रनों की बरसात होने की संभावना है क्योंकि पिच बनाने वाले बासु देव का मानना है कि जो टीम पहले बल्लेबाजी करेगी उसे कम से कम साढ़े तीन सौ रन स्कोर करने होंगे तभी वह अपने को सुरक्षित मान सकती है।

रांची : रांची में कल होने वाले भारत-इंग्लैंड मैच में रनों की बरसात होने की संभावना है क्योंकि पिच बनाने वाले बासु देव का मानना है कि जो टीम पहले बल्लेबाजी करेगी उसे कम से कम साढ़े तीन सौ रन स्कोर करने होंगे तभी वह अपने को सुरक्षित मान सकती है। बासु देव ने नव निर्मित स्टेडियम के उद्घाटन के अवसर पर कहा।
उन्होंने कहा, नव निर्मित स्टेडियम में कुल नौ पिचें हैं जिनमें से बीचोंबीच की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग है और कल भारत-इंग्लैंड का मैच इसी पिच पर होना है।’’ बासु ने कहा, ‘‘मैंने पिच इस प्रकार से तैयार की है कि इसमें उछाल है लेकिन उछाल एक ढंग की है जिसका लाभ गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों को मिलेगा।’’ उन्होंने कहा कि इस नये मैदान की पिच पर कलाई का इस्तेमाल करने वाले गेंदबाजों को अच्छा स्विंग और स्पिन भी मिलेगा लेकिन सीधी सपाट गेंद डालने वाले को अपनी गेंदें लगातार सही दिशा और लेंग्थ पर रखनी होंगी।

बासु ने कहा कि कल के मैच में टॉस का बड़ा महत्व होगा और आशा है कि जो भी टीम टास जीतेगी वह पहले बल्लेबाजी करेगी और कम से कम साढ़े तीन सौ रन बनायेगी। उन्होंने कहा कि रांची के इस मैदान के पिच पर दर्शकों के लिए बहुत कुछ है। राज्य क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी ने बताया कि यहां का मैदान न सिर्फ सुंदर है बल्कि यह दुनिया के सबसे बड़े मैदानों में से एक है। यहां के मैदान का आउटफील्ड भी बहुत तेज है। (एजेंसी)

Trending news