राष्ट्रीय हित को आगे रखें टेनिस खिलाड़ी : माकन

Last Updated: Friday, June 22, 2012 - 18:17

नई दिल्ली : खेल मंत्री अजय माकन ने शुक्रवार को लंदन ओलंपिक के लिए टेनिस टीम चयन पर चल रहे विवाद से पल्ला झाड़ लिया। हालांकि, उन्होंने कहा कि इसमें शामिल खिलाड़ियों को पहले राष्ट्रीय हित के बारे में सोचना चाहिए।
अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के दो पुरुष युगल टीम भेजने के फैसले के बावजूद अब भी यह विवाद जारी है, इस संबंध में पूछने पर माकन ने पत्रकारों से कहा, यह काम मंत्रालय का नहीं है, हम चयन प्रक्रिया में भाग नहीं लेते। इन चीजों को बहुत पहले ही निपटा लिया जाना चाहिए था।
उन्होंने कहा, हम सिर्फ मीडिया के जरिए खिलाड़ियों से अपील कर सकते हैं और हमने ऐसा कर दिया है। यह ‘लक्ष्मण रेखा’ है और हमें इसे पार नहीं करना चाहिए। इस ‘लक्ष्मण रेखा’ की अहमियत से छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए।
लिएंडर पेस अब भी निचली रैंकिंग के खिलाड़ी विष्णु वर्धन के साथ जोड़ी बनाए जाने से नाराज हैं जिन्होंने खेलों से धमकी भी दी थी। एआईटीए ने अपने चयनकर्ताओं को पेस को मनाने के लिये लंदन भेजा है।
यह पूछने पर कि क्या वह इसमें मदद करेंगे तो माकन ने कहा, मुझे नहीं लगता कि मंत्रालय के लिए इस लक्ष्मण रेखा को पार करना उचित होगा।
उन्होंने कहा, आईओसी के नियमों के अनुसार खेल मंत्रालय इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकता और मंत्रालय कभी भी इसमें हस्तक्षेप नहीं करता। इससे गलत उदाहरण पेश होगा। मैं सभी को अच्छा करने की शुभकामना देता हूं । मैं खिलाड़ियों से अपील करत हूं कि वे राष्ट्रीय हित के बारे में पहले सोचें। (एजेंसी)



First Published: Friday, June 22, 2012 - 18:17


comments powered by Disqus