अनियमितताओं के बावजूद पाक में चुनाव ‘निष्पक्ष’
Advertisement

अनियमितताओं के बावजूद पाक में चुनाव ‘निष्पक्ष’

पाकिस्तान के सबसे बड़े घरेलू पर्यवेक्षक मिशन ने कहा कि देश के ऐतिहासिक चुनाव कुछ मतदान केन्द्रों पर अनियमितताओं और हिंसा के बावजूद ‘अपेक्षाकृत निष्पक्ष’ रहे। पीएमएल एन पार्टी आम चुनावों में 60 प्रतिशत मत हासिल करके विजेता के रूप में उभरी है।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के सबसे बड़े घरेलू पर्यवेक्षक मिशन ने कहा कि देश के ऐतिहासिक चुनाव कुछ मतदान केन्द्रों पर अनियमितताओं और हिंसा के बावजूद ‘अपेक्षाकृत निष्पक्ष’ रहे। पीएमएल एन पार्टी आम चुनावों में 60 प्रतिशत मत हासिल करके विजेता के रूप में उभरी है।
लोकतंत्र और चुनाव निगरानी के लिए काम कर रहे 42 सिविल सोसायटी संगठनों के समूह ‘द फ्री एंड फेयर इलेक्शन नेटवर्क’ ने सुचारू प्रक्रिया के लिए चुनाव आयोग की प्रशंसा की। इसमें कहा गया कि मतदाताओं ने हिंसा की धमकियों को दरकिनार कर दिया और मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें दिखीं।
द फ्री एंड फेयर इलेक्शन नेटवर्क के अध्यक्ष जाहिद इस्लाम ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें अब तक 3500 मतदान केद्रों से रिपोर्टें मिली हैं। उन्होंने बताया कि अब तक की रिपोर्टों के अनुसार अनियमितताओं की 693 मामले दर्ज किए गए। (एजेंसी)

Trending news