ओबामा, रोमनी ने विज्ञापन पर खर्चे 71 करोड़ डॉलर
Advertisement

ओबामा, रोमनी ने विज्ञापन पर खर्चे 71 करोड़ डॉलर

अमेरिका में संपन्नप राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनके रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी मिट रोमनी और दोनों के सहयोगियों ने मात्र 12 निर्णायक राज्यों में रिकॉर्ड 71 करोड़ डॉलर विज्ञापनों पर खर्च डाले। यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट में सामने आई है।

वाशिंगटन : अमेरिका में संपन्न राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनके रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी मिट रोमनी और दोनों के सहयोगियों ने मात्र 12 निर्णायक राज्यों में रिकॉर्ड 71 करोड़ डॉलर विज्ञापनों पर खर्च डाले। यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट में सामने आई है।
सीएनएन ने एक सूत्र के हवाले से कहा है कि सर्वाधिक निर्णायक स्विंग राज्य ओहायो में दोनों उम्मीदवारों के अभियानों और उनका समर्थन करने वाली विभिन्न स्वतंत्र समितियों ने टीवी और स्थानीय केबल पर 14.60 करोड़ डॉलर के विज्ञापन चलाए।
ओहायो के बाद दो दूसरे स्विंग राज्यों में भी सबसे कांटे का मुकाबला रहा। फ्लोरिडा में 13.30 करोड़ डॉलर का विज्ञापन समय खरीदा गया था तो वर्जीनिया में 11 करोड़ डॉलर के विज्ञापन चलाए गए। राजनीतिक विज्ञापन चलाने वाले 10 शीर्ष स्टेशन ओहायो में थे। चार क्लीवलैंड और दो कोलम्बस में।

ओबामा के अभियान ने पेंसिलवेनिया में आम चुनाव के दौरान पूरे 2.60 करोड़ डॉलर खर्च किए। सीएनएन के अनुसार, अंत में ओबामा के अभियान ने निर्णायक राज्यों में विज्ञापन पर 26 करोड़ डॉलर खर्चे, जबकि रोमनी के अभियान ने 18 करोड़ डॉलर के विज्ञापन समय खरीदे।
रिपब्लिकन के अभियान और सहयोगियों ने मिलकर जहां 41.10 करोड़ डॉलर विज्ञापन पर खर्च किए, वहीं डेमोक्रेट और उनके सहयोगियों ने 30.10 करोड़ डॉलर खर्च किए। (एजेंसी)

Trending news