तासीर के हत्यारे को मौत की सजा

पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के गवर्नर सलमान तासीर के हत्यारे मुमताज कादरी को रावलपिंडी की आतंकवाद निरोधी अदालत ने शनिवार को मौत की सुनाई.

इस्लामाबादः पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के गवर्नर सलमान तासीर के हत्यारे मुमताज कादरी को रावलपिंडी की आतंकवाद निरोधी अदालत ने शनिवार को मौत की सुनाई. अदालत ने कहा कि किसी को भी किसी की हत्या करने का लाइसेंस नहीं है . इसलिए हत्यारे को तासीर की हत्या जैसे जघन्य कृत्य के लिए बख्शा नहीं जा सकता.

गौरतबल है कि सलमान तासीर को उसके सुरक्षाकर्मी मुमताज कादरी ने चार जनवरी को गोली मार  कर हत्या कर दी थी. तासीर ने ईशनिंदा कानून में सुधार का अनुरोध किया था. कादरी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए कहा था कि उसे तासीर द्वारा देश के विवादास्पद ईशनिंदा कानून में संशोधन की मांग किया जाना बेहद नापसंद था.
कादरी इससे पहले राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी जैसी हस्तियों की सुरक्षा में तैनात रह चुका है. जबकि छह साल पहले उसे 'सुरक्षा के लिए जोखिम' करार दे दिया गया था. कादरी इस पहले चार बार तासरी की सुरक्षा में तैनात रह चुका था.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.