दिल्ली गैंगरेप मामले में फैसले का अमेरिका ने किया स्वागत
Advertisement

दिल्ली गैंगरेप मामले में फैसले का अमेरिका ने किया स्वागत

भारतीय राजधानी नयी दिल्ली में गत वर्ष 16 दिसम्बर को चलती बस में 23 वर्षीय छात्रा से हुए सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में चार दोषियों को अदालत द्वारा फांसी की सजा दिये जाने के फैसले का अमेरिका ने स्वागत किया है।

वाशिंगटन : भारतीय राजधानी नयी दिल्ली में गत वर्ष 16 दिसम्बर को चलती बस में 23 वर्षीय छात्रा से हुए सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में चार दोषियों को अदालत द्वारा फांसी की सजा दिये जाने के फैसले का अमेरिका ने स्वागत किया है। सामूहिक बलात्कार की इस घटना पर देश विदेश में कड़ी प्रतिक्रिया हुई थी।
अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता मैरी हर्फ ने संवाददाताओं से कहा, हमें इस बात को लेकर खुशी है कि भारतीय न्याय व्यवस्था ने स्वयं को साबित किया है और अदालत ने इस जघन्य हमले के आरोपियों को दोषी करार देकर उन्हें सजा सुनायी है। उन्होंने कहा, भारत में और विश्व में अन्य लोगों की तरह ही हम हिंसा के इस जघन्य अपराध को लेकर दुखी थे लेकिन इसके साथ ही हम इसे लेकर समाज की प्रतिक्रिया को लेकर उत्साहित भी थे। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री जॉन केरी ने इस मुद्दे पर अपने विचार रखे थे और पीड़ित की वीरता तथा न्याय के लिए उसकी लड़ाई का उल्लेख किया था।
हर्फ ने कहा, भारत में विश्व में अन्य सभी देशों की तरह ही लिंग आधारित हिंसा एक चुनौती बनी हुई है। हम इससे निपटने और पूरे विश्व में लोगों के साथ मिलकर काम करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। सामूहिक बलात्कार के इस मामले में दिल्ली की एक अदालत ने कल चारों दोषियों को फांसी की सजा सुनाई है। (एजेंसी)

Trending news