पाक: ईशनिंदा के आरोप में प्रोफेसर गिरफ्तार

पाकिस्तान की राजधानी में पुलिस ने ईशनिंदा के आरोप में एक प्रोफेसर को गिरफ्तार किया है। मौलवी, मदरसे के छात्र समेत सैकड़ों लोगों ने उनको गिरफ्तार किए जाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की राजधानी में पुलिस ने ईशनिंदा के आरोप में एक प्रोफेसर को गिरफ्तार किया है। मौलवी, मदरसे के छात्र समेत सैकड़ों लोगों ने उनको गिरफ्तार किए जाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया।
प्रोफेसर और लेखक इफ्तिखार खान पर रावलपिंडी में कारोबार करने वाले उनके भतीजे शेख उस्मान ने ईशनिंदा का आरोप लगाया है। उस्मान ने दावा किया है कि उनके चाचा ने दो किताबें लिखी है जिसमें ‘ईशनिंदात्मक टिप्पणियां’ हैं।
अमेरिका में 12 साल गुजारने के बाद पीएचडी कर चुके खान 1987 में पाकिस्तान वापस आए थे। मीडिया खबरों में कहा गया है कि खान और उस्मान के बीच जमीन संबंधी विवाद है। खान पर मामला दर्ज करने की मांग को लेकर इस्लामाबाद में विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया जिसमें स्थानीय निवासियों, मौलवी, मदरसा के छात्रों ने हिस्सा लिया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.