पाक के प्रति अमेरिका का धैर्य जवाब दे रहा : अमेरिका

Last Updated: Thursday, June 7, 2012 - 18:58

काबुल : पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करते हुए अमेरिका ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान द्वारा आतंकवादियों एवं हक्कानी नेटवर्क को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराए जाने की वजह से उसका धैर्य जवाब देने की सीमा तक पहुंच गया है।
भारत की अपनी यात्रा पूरी करने के बाद अफगानिस्तान पहुंचे अमेरिकी रक्षा मंत्री लियोन पेनेटा ने पाकिस्तान को चेतावनी भरे लहजे में कहा, अफगानिस्तान में तबतक शांति हासिल करना मुश्किल है जबतक पाकिस्तान में आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगाह मौजूद रहेंगे।
हक्कानी नेटवर्क को निशाना बनाते हुए पेनेटा ने कहा, यह चिंता का विषय है कि सीमा के उस पार हक्कानी नेटवर्क का सुरक्षित पनाहगाह अब भी मौजूद है। पाकिस्तान को सीमा के इस पार हमारे बलों पर हमले करने वाले आतंकवादियों पर कार्रवाई करनी है।
न्यूयार्क टाइम्स के अनुसार अफगान नेताओं से बातचीत के बाद पेनेटा ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, हमारा धैर्य जवाब देने की सीमा तक पहुंच रहा है।
पेनेटा ने यह कठोर टिप्पणी अफगान रक्षा मंत्री अब्दुल रहीम वरदक से बातचीत के बाद की। उन्होंने अपनी एशिया यात्रा के अंतिम चरण में अफगानिस्तान की यात्रा की। अपनी यात्रा के तहत पेनेटा ने वियतनाम से लेकर भारत तक की यात्रा की लेकिन उन्होंने पाकिस्तान की यात्रा नहीं की। यह दोनों देशों के बीच संबंधों में तल्खी का संकेत है।
पेनेटा का यह बयान उनकी उस टिप्पणी के एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान में आतंकवादियों के खिलाफ ड्रोन हमला जारी रहेगा। (एजेंसी)



First Published: Thursday, June 7, 2012 - 18:58


comments powered by Disqus