पाक में 26/11 मामले की सुनवाई अगले महीने

Last Updated: Saturday, March 24, 2012 - 13:00

इस्लामाबाद : मुंबई आतंकवादी हमले में शामिल लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर जकी उर रहमान लखवी सहित सात पाकिस्तानी संदिग्धों की सुनवाई आज 31 मार्च तक स्थगित कर दी गई क्योंकि मामले की सुनवाई कर रहे आतंकवाद निरोधक अदालत के न्यायाधीश छुट्टी पर हैं। सूत्रों ने बताया कि उम्मीद की जा रही है कि अभियोजक अगली सुनवाई में पाकिस्तानी न्यायिक आयोग द्वारा भारतीय अधिकारियों और गवाहों से पूछताछ पर रिपोर्ट पेश कर सकते हैं।

 

एक सूत्र ने कहा, ‘मामले की सुनवाई कर रहे न्यायाधीश शाहिद रफीक आज छुट्टी पर थे और कोई कार्यवाही नहीं हुई।’ अभियोजकों एवं बचाव पक्ष के वकीलों सहित आठ सदस्यीय न्यायिक आयोग भारत के दौरे से इस हफ्ते लौटा है। पैनल ने मुंबई का दौरा किया जहां इसने अजमल कसाब का बयान दर्ज करने वाले मजिस्ट्रेट, हमले की जांच करने वाले पुलिस अधिकारी और उन दो चिकित्सकों से पूछताछ की जिन्होंने आतंकवादियों और हमले के शिकार लोगों का पोस्टमार्टम किया।

 

लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर लखवी सहित सात संदिग्धों पर मुंबई हमले की योजना बनाने, वित्त पोषण करने और आतंकवादी हमले को अंजाम देने का आरोप है। नवंबर 2008 में हुए हमले में 166 लोग मारे गए थे। पाकिस्तानी संदिग्धों की सुनवाई पिछले वर्ष कई तकनीकी कारणों से स्थगित हो गई थी। पाकिस्तान के अभियोजकों ने कहा है कि आयोग की रिपोर्ट से सुनवाई के आगे बढ़ने की उम्मीद है। (एजेंसी)



First Published: Saturday, March 24, 2012 - 18:30


comments powered by Disqus