सऊदी अरब की भूमिका पर चर्चा करेंगे खार-रसूल

पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार और उनके अफगान समकक्ष जालमई रसूल के बीच रियाद में होने जा रही मुलाकात में अफगानिस्तान में सुलह सहमति की प्रक्रिया में सऊदी अरब की संभावित भूमिका पर मुख्य रूप से चर्चा होगी।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार और उनके अफगान समकक्ष जालमई रसूल के बीच रियाद में होने जा रही मुलाकात में अफगानिस्तान में सुलह सहमति की प्रक्रिया में सऊदी अरब की संभावित भूमिका पर मुख्य रूप से चर्चा होगी।
यह बैठक सउदी अधिकारियों और तालिबान तथा पूर्व अफगान राष्ट्रपति गुलबुद्दीन हिकमतयार की अगुवाई वाली पार्टी हिज्ब ए इस्लामी के प्रतिनिधियों के बीच बातचीत के संदर्भ में होगी।
एक अफगान राजनयिक ने इस्लामाबाद में बताया, पाकिस्तानी और अफगान विदेश मंत्री त्रिपक्षीय वार्ता के लिए शायद इस साल एक साथ सऊदी अरब जाएं। राजनयिक ने बताया कि रसूल खार से बातचीत करने के लिए जल्द ही इस्लामाबाद जाएंगे। उनके एजेंडा में रियाद दौरे की योजना शीर्ष पर है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.