स्नोडेन को यात्रा की अनुमति न मिले: व्हाइट हाउस

अमेरिका में कई संगीन आरोपों में वांछित सीआईए के पूर्व कर्मचारी एडवर्ड स्नोडेन के बारे में व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि उन्हें मास्को से अमेरिका के अलावा कहीं और जाने करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

वाशिंगटन : अमेरिका में कई संगीन आरोपों में वांछित सीआईए के पूर्व कर्मचारी एडवर्ड स्नोडेन के बारे में व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि उन्हें मास्को से अमेरिका के अलावा कहीं और जाने करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।
व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जे कार्नी ने संवाददाताओं से कहा कि हमने यह साफ कर दिया है कि उस (स्नोडेन) पर कई संगीन आरोप हैं और उसे किसी अन्य देश जाने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए, जिससे कि वह अंत में लौट कर अमेरिका वापस आ जाए।
गौरतलब है कि इंटरनेट और फोन निगरानी से जुड़े खुफिया अमेरिकी कार्यक्रम ‘प्रिज्म’ की जानकारी लीक करने के बाद देश से फरार हुए स्नोडेन को शरण देने के लिए तीन लातिन अमेरिकी देश मान गए हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.