अभिषेक वर्मा 21 तक सीबीआई हिरासत में

Last Updated: Thursday, August 16, 2012 - 19:46

नई दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने आज व्यवसायी अभिषेक वर्मा और उनकी रोमानियाई पत्नी को फर्जीवाड़े के एक मामले में 21 अगस्त तक के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया। केंद्रीय खेल मंत्री अजय माकन की शिकायत पर इन दोनों के खिलाफ फर्जीवाड़ा का यह मामला दर्ज किया गया था।
सीबीआई ने अदालत में दलील दी कि फर्जीवाड़े के मामले में पूछताछ के लिए उसे इन दोनों को हिरासत में लेने की जरूरत है। इस पर अदालत ने वर्मा दंपती को जांच एजेंसी को सौंप दिया। विशेष सीबीआई न्यायाधीश संजीव जैन ने कहा कि दोनों आरोपियों को 21 अगस्त तक के लिए सीबीआई की हिरासत में दे दिया गया है। वर्मा और उनकी पत्नी अंका मारिया नीआस्कू की न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने पर आज उन्हें अदालत में पेश किया गया। सीबीआई ने अदालत को बताया कि फर्जीवाडेि के मामले में पूछताछ के लिए उसे इन लोगों को हिरासत में लिए जाने की जरूरत है। भ्रष्टाचार के एक मामले में इन दोनों को आठ अगस्त को जमानत मिल गई थी।
वर्मा दंपती पर आरोप है कि उन्होंने एक स्विस कंपनी को भारत सरकार द्वारा काली सूची में डाले जाने से बचाने के लिए उस कंपनी से कथित तौर पर धन लिया था। भ्रष्टाचार के मामले में इन दोनों को आठ जून को गिरफ्तार किया गया था लेकिन सीबीआई द्वारा 60 दिन के भीतर आरोप पत्र दाखिल नहीं करने के कारण उन्हें जमानत मिल गयी थी। (एजेंसी)





comments powered by Disqus