आतंकियों को न्‍याय के दायरे में लाएं: पीएम

Last Updated: Wednesday, April 4, 2012 - 06:57


नई दिल्ली :  मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हफीज मोहम्मद सईद पर अमेरिका द्वारा एक करोड़ अमेरिकी डालर का इनाम घोषित किए जाने के बीच प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बुधवार को कहा कि भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में लिप्त लोगों को न्याय के कठघरे में लाया जाना चाहिए।

 

मनमोहन ने यहां राष्ट्रपति भवन में पद्म पुरस्कार वितरण समारोह से इतर संवाददाताओं से कहा कि उन सबको न्यास के कठघरे में लाया जाना चाहिए जो हमारे देश के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में संलिप्त हैं। प्रधानमंत्री से सईद पर अमेरिकी इनाम के बारे में टिप्पणी करने को कहा गया और पूछा गया कि क्या वह इस मुद्दे को पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के समक्ष रविवार को उनकी भारत यात्रा के दौरान उठाएंगे।

 

अमेरिकी विदेश विभाग ने लश्कर-ए-तोएबा के संस्थापक की गिरफ्तारी या उसकी दोषसिद्धि साबित करने वाली सूचना देने के लिए एक करोड़ अमेरिकी डालर तक के इनाम की घोषणा की है। लश्कर के दूसरे नंबर के नेता हाफिज अब्दुल रहमान मक्की के ठिकाने के बारे में सूचना के लिए 20 लाख अमेरिकी डालर तक के पुरस्कार की घोषणा की गई है।
अमेरिका ने लश्कर-ए-तोएबा का नाम 20 दिसंबर 2001 को विदेशी आतंकवादी संगठनों की सूची में डाल दिया था। अमेरिकी विदेश विभाग के अनुसार सईद मुंबई में नवंबर 2008 में चार दिन तक चले आतंकी हमले की साजिश में शामिल था जिसमें 166 लोग मारे गए थे। मरने वालों में छह अमेरिकी नागरिक थे।

(एजेंसी)





comments powered by Disqus