एनडीए घोषित करे PM पद का उम्मीदवार : शिवसेना
Advertisement

एनडीए घोषित करे PM पद का उम्मीदवार : शिवसेना

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में प्रधानमंत्री पद की दावेदार को लेकर बहस तेज हो गई है। अब शिवसेना ने इस बहस को नया मोड़ दे दिया है। पार्टी का कहना है कि एनडीए को अपना पीएम का उम्मीदवार जल्द से जल्द घोषित करना चाहिए।

ज़ी न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली : राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में प्रधानमंत्री पद की दावेदार को लेकर बहस तेज हो गई है। अब शिवसेना ने इस बहस को नया मोड़ दे दिया है। पार्टी का कहना है कि एनडीए को अपना पीएम का उम्मीदवार जल्द से जल्द घोषित करना चाहिए।

गुरुवार को शिवसेना सांसद संजय राउत के बयान का उल्लेख करते हुए एक रिपोर्ट के मुताबिक शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे यह महसूस करते हैं कि एनडीए को अपने प्रधानमंत्री के नाम की घोषणा कर देनी चाहिए। मुखपत्र सामना को दिए एक साक्षात्कार में उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राष्ट्रपति चुनाव की तरह इसे लेकर कोई असमंजस नहीं होना चाहिए। उद्धव के मुताबिक पीएम पद के लिए बाला साहेब ने सुषमा स्वराज का नाम सबसे पहले लिया था, लेकिन अगर एनडीए के पास कोई दूसरा विकल्प है तो घटक दलों में इस पर बातचीत होनी चाहिए।
गौरतरलब है कि भाजपा के कुछ नेता और आरएसएस गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को पीएम पद के दावेदार के रूप में पेश कर रहे हैं, लेकिन मोदी के नाम पर फिलहाल उद्धव ठाकरे ने कुछ नहीं कहा। इससे पहले सामना में ही दिए एक साक्षात्कार में उद्धव ठाकरे ने संकेत दिए थे कि अगर राज ठाकरे दिल से उनसे हाथ मिलाना चाहें तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।
शिवसेना का यह बयान तब आया है जब भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा और राज्यसभा सांसद राम जेठमलानी गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम प्रधानमंत्री के लिए ले चुके हैं। बुधवार को एनडीए का एक और घटक अकाली दल ने भी नरेंद्र मोदी के नाम पर अपनी मुहर लगाई है।

Trending news