एम जी वैद्य का बयान दुर्भाग्यपूर्ण: गडकरी

भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता एम जी वैद्य के इस दावे को कि दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए खारित कर दिया जिसमें कहा गया है कि उन्हें पार्टी के अध्यक्ष पद से हटाए जाने की कुछ लोगों द्वारा चलाई जा रही मुहिम के पीछे गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी का हाथ है।

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता एम जी वैद्य के इस दावे को कि दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए खारित कर दिया जिसमें कहा गया है कि उन्हें पार्टी के अध्यक्ष पद से हटाए जाने की कुछ लोगों द्वारा चलाई जा रही मुहिम के पीछे गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी का हाथ है।
गडकरी ने जारी बयान में पार्टी नेताओं के बीच पूरी एकता का दावा करते हुए पार्टी सांसद राम जेठमलानी द्वारा उनके विरूद्ध चलाई जा रही मुहिम से मोदी को जोड़ने के वैद्य के प्रयास को आधारहीन बताया।
अपने बयान में उन्होंने कहा कि भाजपा ऐसी अटकलों को पूरी तरह अस्वीकार करती है, क्योंकि ये आधारहीन हैं। पार्टी को विश्वास है कि वह गुजरात विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करेगी।
उन्होंने मोदी को ऐसा कुछ करने के आरोपों से बरी करते हुए कहा कि हमारे सभी नेता और मुख्यमंत्री पार्टी के लिए एकजुट हो कर काम कर रहे हैं। भाजपा पूरी तरह से नरेन्द्र मोदी के साथ है।
वैद्य ने रविवार को अपने ब्लाग में लिखा है कि नितिन गडकरी के विरूद्ध मुहिम की जड़ गुजरात में होनी चाहिए, क्योंकि जिन राम जेठमलानी ने गडकरी के इस्तीफे की मांग की उन्होंने नरेन्द्र मोदी को भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने की भी वकालत की है।
बाद में वैद्य से स्पष्टीकरण दिया, चूंकि जेठमलानी ने अपने बयान में गडकरी को पद से हटाने और मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की मांग एक ही बयान में कही थी इसलिए मैंने कहा कि संदेह की सुई गुजरात की ओर जाती है। उधर संघ ने वैद्य के बयान से अपने को अलग करते हुए कहा कि ये उनके व्यक्तिगत विचार हैं और संघ का उससे कुछ लेना देना नहीं है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.