कम कपड़े पहनने के चलते महिलाओं के साथ रेप: आजमी

दिल्ली सामूहिक बलात्कार मामले के बाद विवादास्पद बयान देने वाले लोगों में शामिल होते हुए समाजवादी पार्टी नेता अबू आजमी ने मंगलवार को कहा कि महिलाओं को रिश्तेदारों के अलावा अन्य किसी पुरुष के साथ बाहर नहीं निकलना चाहिए। उन्होंने कहा कि महिलाएं कम कपड़े पहनती हैं इसलिए बलात्कार की घटनाएं बढ़ रहीं हैं।

मुंबई : दिल्ली सामूहिक बलात्कार मामले के बाद विवादास्पद बयान देने वाले लोगों में शामिल होते हुए समाजवादी पार्टी नेता अबू आजमी ने मंगलवार को कहा कि महिलाओं को रिश्तेदारों के अलावा अन्य किसी पुरुष के साथ बाहर नहीं निकलना चाहिए। उन्होंने कहा कि महिलाएं कम कपड़े पहनती हैं इसलिए बलात्कार की घटनाएं बढ़ रहीं हैं।
उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के इस बयान से सहमति जताई कि दुष्कर्म की अधिकतर घटनाएं शहरों में होती हैं, गांवों में नहीं।
महाराष्ट्र विधानसभा के सदस्य आजमी ने यहां कहा, ‘महिलाओं को उन पुरुषों के साथ बाहर नहीं निकलना चाहिए जो रिश्तेदार नहीं हैं।’ उन्होंने कहा, ‘उन पुरुषों के साथ रात में घूमने की क्या जरूरत है जो रिश्तेदार नहीं हैं? यह रुकना चाहिए।’
आजमी ने कहा, ‘पश्चिमी सभ्यता के प्रभाव में इस तरह की घटनाएं होती हैं।’ उन्होंने कहा कि महिलाएं कम कपड़े पहनती हैं जिसके कारण बलात्कार की घटनाएं बढ़ रहीं हैं।
आजमी ने संघ प्रमुख भागवत के इस संबंध में दिए हालिया बयान से सहमति जताई।
उन्होंने कहा, ‘गांवों में बलात्कार के मामले (शहरों की तुलना में) कम होते हैं।’ आजमी ने कहा, ‘मैं शत प्रतिशत इस बात से सहमत हूं कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों को रोकने के लिए कानून होना चाहिए।’
उन्होंने कहा कि जब कोई लड़की अपने साथी के साथ सहमति से किसी होटल में जाती है लेकिन शिकायत नहीं करती तो यह कोई मुद्दा नहीं है। लेकिन यही लड़की लड़के के साथ होटल जाती है और कोई नहीं जानता कि अंदर क्या हुआ। अगर यह लड़की बाहर आकर शिकायत करती है तो लड़के को सजा मिलेगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.