किसानों के हित में है एफडीआई : पासवान
Advertisement

किसानों के हित में है एफडीआई : पासवान

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता राम विलास पासवान ने शुक्रवार को कहा कि खुदरा में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) किसानों के लिए लाभदायक होगा।

नई दिल्ली : लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता राम विलास पासवान ने शुक्रवार को कहा कि खुदरा में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) किसानों के लिए लाभदायक होगा।
पासवान ने राज्यसभा में कहा, `मैं एफडीआई के पक्ष में हूं, क्योंकि इस सदन की परम्परा है कि यहां गरीबों से सम्बंधित मुद्दों पर बहस नहीं होती। किसानों के पास आज अपनी उपज रखने के लिए जगह नहीं है, यदि एफडीआई आता है तो यह किसानों के लिए मददगार होगा।`
सरकार के रुख का समर्थन कर रहे पासवान ने विपक्ष से कहा कि वह कछुए जैसा बरताव न करे। पासवान ने कहा, `कभी आप अपना मुंह बाहर निकालते हैं और फिर अंदर कर लेते हैं। या तो एफडीआई के पक्ष में रहिए या इसका विरोध ही कीजिए।`
पासवान ने कहा, `कौन-सी सरकार एफडीआई नहीं चाहती? बिहार में हर रोज विदेशियों को बुलाने की बात की जाती है। गुजरात में विदेशी निवेशकों को बुलाया जा रहा है।` बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल (युनाइटेड) की सरकार है, जबकि गुजरात में भाजपा की सरकार है। पासवान ने कहा, `किसानों का हर जगह शोषण हो रहा है। जो सामान उनसे पांच रुपये में खरीदा जाता है, उसे मंडी में 50 रुपये में बेचा जाता है।` (एजेंसी)

Trending news