केएनपीपी ने परीक्षणों को लेकर दी सफाई

कुडनकुलम परमाणु उर्जा परियोजना में काम शुरू होने से पहले वहां जारी परीक्षणों को लेकर परमाणु विरोधी कार्यकर्ताओं ने चिंता जताई है और विरोध प्रदर्शन की बात कही है वहीं संयंत्र के अधिकारियों ने आज लोगों की आशंकाओं को दूर करने का प्रयास करते हुए कहा कि केवल स्टीम वाल्वों में परीक्षण चल रहा है इससे जनता या पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं होगा।

चेन्नई : कुडनकुलम परमाणु उर्जा परियोजना में काम शुरू होने से पहले वहां जारी परीक्षणों को लेकर परमाणु विरोधी कार्यकर्ताओं ने चिंता जताई है और विरोध प्रदर्शन की बात कही है वहीं संयंत्र के अधिकारियों ने आज लोगों की आशंकाओं को दूर करने का प्रयास करते हुए कहा कि केवल स्टीम वाल्वों में परीक्षण चल रहा है इससे जनता या पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं होगा।
केएनपीपी के परियोजना निदेशक आर एस सुंदर ने कहा कि अगले महीने शुरू होने जा रही पहली इकाई की स्टीम लाइन्स में स्टीम रिलीफ वाल्वों का ही परीक्षण किया जा रहा है और केवल भाप निकली है। उन्होंने एक विज्ञप्ति में कहा कि केकेएनपीपी में ऐसा कोई परीक्षण नहीं किया जा रहा जो पर्यावरण तथा जनता के लिए नुकसानदेह हो। सुंदर ने कहा कि हर काम जनता और पर्यावरण की पूरी पूरी सुरक्षा को ध्यान में रखकर किया जा रहा है।
वहीं इन परीक्षणों से असहनीय आवाज निकलने और धुएं से इलाके के लोगों को नुकसान पहुंचने का दावा करते हुए पीपुल्स मूवमूंेट अगेंस्ट न्यूक्लियर एनर्जी नामक संगठन ने तीन अप्रैल को परियोजना स्थल से करीब 10 किलोमीटर दूर चेट्टीकुलम की केएनपीपी टाउनशिप में घेराव की बात कही है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.