केरल पुलिस के सामने पेश नहीं हुए मणि

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता एमएम मणि अपने विवादास्पद भाषण के सिलसिले में बुधवार को पुलिस के समक्ष पेश नहीं हुए।

तिरुवनंतपुरम: मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता एमएम मणि अपने विवादास्पद भाषण के सिलसिले में बुधवार को पुलिस के समक्ष पेश नहीं हुए। अपने भाषण में उन्होंने दावा किया था कि उनकी पार्टी ने 1980 के दशक में चार राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों की हत्या की थी। विशेष जांच टीम ने पिछले सप्ताह मणि से कहा था कि वह बुधवार को उसके समक्ष पेश हों। चूंकि वह अपने आवास पर उपलब्ध नहीं थे, इसलिए नोटिस उनके घर पर और इदुक्की में पार्टी के कार्यालय में चिपकाया गया।
एसआईटी के प्रमुख बी. प्रकाश ने संवाददाताओं से कहा कि मणि के वकील ने पुलिस को एक पत्र दिया, जिसमें कहा गया है कि वह पुलिस के सामने इसलिए पेश नहीं हुए, क्योंकि उन्होंने अपने खिलाफ दर्ज पुलिस की प्राथमिकी रद्द करने के लिए केरल उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है।
इदुक्की जिले के माकपा के सचिव मणि ने 25 मई को एक सभा के दौरान कहा था कि उनकी पार्टी ने वर्ष 1980 के दशक में अपने चार राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों की हत्या की थी। इस भाषण के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.