कोयले पर संसद में हंगामा जारी, कार्यवाही स्‍थगित
Advertisement

कोयले पर संसद में हंगामा जारी, कार्यवाही स्‍थगित

कोयला ब्लाकों के आवंटन में धांधली को लेकर संसद के दोनों सदनों में मंगलवार को भी हंगामा जारी रहा। आज हंगामे के चलते लोकसभा और राज्‍यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी गई।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : कोयला ब्लाकों के आवंटन में धांधली को लेकर संसद के दोनों सदनों में मंगलवार को भी हंगामा जारी रहा। आज हंगामे के चलते लोकसभा और राज्‍यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी गई।
उधर, भारतीय जनता पार्टी संसद में गतिरोध पर अपने रुख कायम है। पार्टी की ओर से कहा गया कि आज भी संसद की कार्यवाही नहीं चलने देंगे।
गौर हो कि सोमवार को भी हंगामे के कारण संसद के दोनों सदनों में कार्यवाही बाधित हुई थी और सदन दिन भर के लिए स्‍थगित कर दिया गया था।
गौर हो कि मुख्य विपक्षी दल भाजपा की मांगों को खारिज करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 142 कोयला ब्लाकों का आवंटन तत्काल रद्द करने तथा आवंटनों की स्वतंत्र जांच से स्पष्ट रूप से इनकार कर दिया। इससे इस मुद्दे पर भाजपा के रख में जाहिरा तौर पर नरमी के बावजूद संसद में गतिरोध बना हुआ है।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को इस मुद्दे पर लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज से फोन पर बात की थी जिससे मौजूदा गतिरोध दूर होने की हल्की उम्मीद जगी थी लेकिन भाजपा ने प्रधानमंत्री सिंह के इस्तीफे की मांग को लेकर संसद के दोनों सदनों की कार्रवाई नहीं चलने दी। भाजपा के इस रख से गतिरोध दूर होने की उम्मीदों पर पानी फिर गया। सुषमा स्वराज और दूसरे नेताओं ने सोनिया गांधी से बातचीत के बाद कहा था कि अगर सरकार 142 आवंटनों को तत्काल रद्द कर स्वतंत्र जांच बैठाए तो संसद में आवंटनों पर बहस हो सकती है।
हालांकि प्रधानमंत्री ने अपने कुछ वरिष्ठ मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के साथ मुलाकात कर उन्हें अनौपचारिक रूप से अपने मन की बात जता दी थी कि इन ब्लाकों को तत्काल रद्द नहीं किया जा सकता। उन्होंने साथ ही स्पष्ट कहा कि सरकार इस मुद्दे पर किसी भी आरोप का जवाब देने को तैयार है।

Trending news