टाट्रा करार: CBI ने की ऋषि से पूछताछ
Advertisement

टाट्रा करार: CBI ने की ऋषि से पूछताछ

टाट्रा ट्रकों की आपूर्ति में हुई कथित अनियमितता के मामले में सीबीआई ने सोमवार को वेक्ट्रा के अध्यक्ष रविंद्र ऋषि से पूछताछ की।

 

नई दिल्ली : टाट्रा ट्रकों की आपूर्ति में हुई कथित अनियमितता के मामले में सीबीआई ने सोमवार को वेक्ट्रा के अध्यक्ष रविंद्र ऋषि से पूछताछ की। सीबीआई इस मामले में कल बीईएमएल के अध्यक्ष वी आर एस नटराजन से पूछताछ की तैयारी में है।

 

टाट्रा ट्रकों की खरीद में हुई कथित अनियमितता के मामले में 57 वर्षीय ब्रिटिश नागरिक ऋषि नामजद अभियुक्त हैं। उनसे स्थानीय सीबीआई मुख्यालय में अब तक सात बार पूछताछ की जा चुकी है। ‘टाट्रा सिपोक्स यूके’ में भी ऋषि की अच्छी-खासी हिस्सेदारी है। नटराजन से कल सीबीआई के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। सीबीआई ने ऋषि और रक्षा मंत्रालय, थलसेना और बीईएमएल के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ 30 मार्च को एक मामला दर्ज किया था। आपराधिक साजिश, जालसाजी और भ्रष्टाचार निरोधक कानून की प्रासंगिक धाराओं के तहत इन लोगों को आरोपित किया गया।

 

सीबीआई चेकोस्लोवाकिया आधारित टाट्रा को सौंपी गई आपूर्ति की जिम्मेदारी 1997 में ऋषि के स्वामित्व वाली कंपनी ‘टाट्रा-सिपोक्स यूके’ को देने में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है । टाट्रा के साथ करार पर दस्तखत 1986 में हुआ था।

(एजेंसी)

Trending news