देश की सुरक्षा खतरे में : गडकरी

भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर संसद के भीतर और बाहर अजीब माहौल बना है। देश की सुरक्षा को लेकर खतरे की घंटी बज रही है।

Updated: Apr 3, 2012, 10:46 AM IST

नई दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह से जुड़े विवादों को लेकर संसद के भीतर और बाहर बना ‘अजीब माहौल’ देश की सुरक्षा के लिहाज से चिंता की बात है। गडकरी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर संसद के भीतर और बाहर अजीब माहौल बना है। देश की सुरक्षा को लेकर खतरे की घंटी बज रही है।’ ऐसा कहते हुए उन्होंने हालांकि जनरल सिंह से जुड़े विवादों या उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों का सीधा उल्लेख नहीं किया।

 

राष्ट्रमंडल खेल आयोजन में अनियमितताओं और 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले का उल्लेख करते हुए भाजपा प्रमुख ने कहा, ‘यूरोपीय अर्थव्यवस्था की गति धीमी पड़ने का लाभ उठा कर हम अपनी वृद्धि दर में तेजी ला सकते थे। लेकिन भ्रष्टाचार के कारण हमने यह अवसर गवां दिया। अब हम पूरे विश्व के सामने अपनी विश्वसनीयता की समस्या का सामना कर रहे हैं।’

 

उन्होंने कहा कि ‘बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार’ और संप्रग सरकार की गलत नीतियों के चलते देश में मंहगाई और मुद्रा स्फीति बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि इस सबके उपर सेवा कर में वृद्धि किए जाने से आम आदमी पर बोझ को और बढ़ाने का भी इस सरकार ने इंतेजाम कर दिया है।

 

दिल्ली भाजपा मुख्यालय में ‘दिल्ली सरकार के घोटाले’ नामक पार्टी की ओर से तैयार पुस्तिका को जारी करने के अवसर पर उन्होंने कांग्रेस आलाकमान की भी आलोचना की। उनके अनुसार दिल्ली के लोकायुक्त द्वारा राष्ट्रमंडल खेल आयोजन में अनियमितताएं बरतने का शहर के लोकनिर्माण विभाग मंत्री राज कुमार चौहान और मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को दोषी बताए जाने के बावजूद उनके विरूद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई। (एजेंसी)