नक्सली हमले में CISF के 6 जवान शहीद

Last Updated: Sunday, May 13, 2012 - 18:15

रायपुर : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में माओवादियों ने केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के वाहन पर हमला कर दिया जिसमें सीआईएसएफ के छह जवान समेत सात लोग शहीद हो गए।

 

राज्य के नक्सल मामलों के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रामनिवास ने आज यहां बताया कि दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत माओवादियों ने आज रात सीआईएसएफ के गश्ती दल पर हमला कर दिया जिसमें सीआईएसएफ के छह जवान समेत सात शहीद हो गए। रामनिवास ने बताया कि सीआईएसएफ का गश्ती दल आज किरंदुल थाने से लगभग तीन किलोमीटर दूर स्थित राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एनएमडीसी) के फिल्टर प्लांट के पास बोलेरो जीप से गश्त कर रहा था। गश्त के दौरान ही सशस्त्र माओवादियों ने अचानक जीप पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में वाहन चालक तथा सीआईएसएफ के छह जवान शहीद हो गए। हमले में जीप का ड्राइवर भी मारा गया।

 

उन्होंने बताया कि माओवादियों द्वारा गश्ती दल पर हमले के बाद वहां अन्य जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। वहीं घटना की जानकारी किरंदुल थाने में दी गई। सूचना मिलते ही घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया। अभी नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की जवाबी कार्रवाई जारी है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस घटना में कुछ अन्य पुलिस जवानों के घायल होने की भी सूचना है। पुलिस दल द्वारा घायल जवानों को बाहर निकालने की कार्रवाई शुरू कर दी गई। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। (एजेंसी)



First Published: Sunday, May 13, 2012 - 23:45


comments powered by Disqus