नक्सल समस्‍या पर विचार-विमर्श को सर्वदलीय बैठक आज
Advertisement

नक्सल समस्‍या पर विचार-विमर्श को सर्वदलीय बैठक आज

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पिछले महीने छत्तीसगढ़ में माओवादी हमले में कांग्रेस नेताओं की मौत की पृष्ठभूमि में नक्सली समस्या से निपटने के तरीकों पर विचार-विमर्श के लिए सोमवार को यहां सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो/एजेंसी
नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पिछले महीने छत्तीसगढ़ में माओवादी हमले में कांग्रेस नेताओं की मौत की पृष्ठभूमि में नक्सली समस्या से निपटने के तरीकों पर विचार-विमर्श के लिए सोमवार को यहां सर्वदलीय बैठक बुलाई है।
गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे भी बैठक को संबोधित करेंगे। बैठक में वामपंथी उग्रवाद द्वारा पेश की गई चुनौतियों से निपटने के लिए रणनीति पर आम सहमति बनाने पर जोर दिए जाने की संभावना है।
प्रधानमंत्री निवास पर पिछले हफ्ते संप्रग समन्वय समिति की हुई बैठक में इस आशय का फैसला किया गया था। उस बैठक मे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और आईयूएमएल प्रमुख ई. अहमद भी शामिल हुए थे। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को आंतरिक सुरक्षा पर मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में कहा था कि सरकार की दो आयामी माओवाद विरोधी रणनीति को मजबूत बनाए जाने की जरूरत है।
नक्सलियों ने 25 मई को बस्तर जिले में कांग्रेस नेताओं के काफिले पर हमला किया था, जिसमें प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नंद कुमार पटेल, उनके पुत्र दिनेश, वरिष्ठ नेता महेंद्र कर्मा सहित 27 लोगों की मौत हो गई थी।

Trending news