पाउलो को रिहा कर सकते हैं माओवादी
Advertisement

पाउलो को रिहा कर सकते हैं माओवादी

इतालवी नागरिक पाउलो बोसुस्को को बंधक बनाने वाले माओवादियों ने ओडिशा सरकार की ओर से उनकी मांगों को पूरा करने की दिशा में उठाए गए कुछ कदमों का स्वागत किया है।

भुवनेश्वर : इतालवी नागरिक पाउलो बोसुस्को को बंधक बनाने वाले माओवादियों ने ओडिशा सरकार की ओर से उनकी मांगों को पूरा करने की दिशा में उठाए गए कुछ कदमों का स्वागत किया है और उधर एक और माओवादी गुट द्वारा बंधक बनाए गए बीजद विधायक झीना हिकाका की किस्मत का अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है जबकि इसके लिए तय अंतिम समय सीमा मंगलवार को समाप्त हो गई।

 

मीडिया के एक वर्ग को भेजे ताजा आडियो संदेश में ओडिशा स्टेट आर्गेनाइजिंग कमेटी आफ सीपीआई (माओवादी) के शीर्ष नेता सव्यसाची पांडा ने कहा कि इतालवी बोसुस्को की रिहाई के लिए ओडिशा सरकार के प्रतिनिधियों और नक्सलियों द्वारा नामित मध्यस्थों के बीच हस्ताक्षरित संयुक्त बयान के कथ्य के बारे में उन्हें कुछ पता नहीं है। यह संदेश उस समय आया है जब एक ही दिन पहले अपहरण की दोनों घटनाओं के पीछे रहे माओवादी समूहों द्वारा तय अंतिम समय सीमा समाप्त हो गई।

 

बोसुस्को के गत 14 मार्च को हुए अपहरण के बाद से पहले सकारात्मक संकेत के तौर पर पांडा ने राज्य सरकार की ओर से उठाए कुछ कदमों का स्वागत किया और कहा कि यदि संयुक्त बयान में वर्णित फैसलों को लोकतांत्रिक तरीके से लागू किया जाता है तो इतालवी नागरिक की रिहाई संभव हो सकती है। माओवादी नेता ने इस बात के हालांक कोई संकेत नहीं दिए कि इतालवी नागरिक की रिहाई कब, कहां और कैसे होगी? (एजेंसी)

Trending news