पाक का फ्लैग मीटिंग करने से इनकार
Advertisement

पाक का फ्लैग मीटिंग करने से इनकार

पाकिस्तान ने संघर्षविराम उल्लंघन के बाद भारतीय सेना द्वारा फ्लैग मीटिंग के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। पिछले महीने जम्मू एवं कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से संघर्षविराम का उल्लंघन हुआ था।

श्रीनगर : पाकिस्तान ने संघर्षविराम उल्लंघन के बाद भारतीय सेना द्वारा फ्लैग मीटिंग के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। पिछले महीने जम्मू एवं कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से संघर्षविराम का उल्लंघन हुआ था। 19 माउंटेन डिविजन के जनरल ऑफिसर कमांडर मेजर जनरल बिपिन रावत ने बारामुला कस्बे में पत्रकारों को बताया कि पिछले महीने पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन करने के बाद फ्लैग मीटिंग के प्रस्ताव को पाकिस्तानी अधिकारियों ने ठुकरा दिया है।
उन्होंने मंगलवार को कहा कि वे तो संघर्षविराम का उल्लंघन करने से भी इंकार कर रहे हैं। सोमवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने उरी सेक्टर में ही संघर्षविराम का उल्लंघन किया था। रावत ने कहा कि संघर्षविराम के उल्लंघन का उद्देश्य आतंकवादियों को भारत में प्रवेश कराना है।
उन्होंने कहा कि वे हिमपात से पहले अधिक से अधिक आतंकवादियों को भारत में प्रवेश कराना चाहते हैं। यद्यपि नियंत्रण रेखा पर हिमपात शुरू हो चुका है। उरी सेक्टर के चुरुं डा गांव में 16 अक्टूबर को पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा अकारण की गई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई थी। (एजेंसी)

Trending news