'पाक के हालात पर है भारत की नजर'

पाकिस्तान में सेना और सरकार के बीच गतिरोध के बीच भारत ने आज कहा कि वह पड़ोसी मुल्क के घटनाक्रम पर नजदीकी निगाह रखे हुए है।

नई दिल्ली : पाकिस्तान में सेना और सरकार के बीच गतिरोध के बीच भारत ने आज कहा कि वह पड़ोसी मुल्क के घटनाक्रम पर नजदीकी निगाह रखे हुए है।

 

केन्द्रीय गृह मंत्री पी. चिदंबरम से संवाददाताओं ने सवाल किया कि पड़ोसी देश के घटनाक्रम पर आज हुई सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति (सीसीएस) की बैठक में विचार किया गया या नहीं। उनका जवाब था, ‘सीसीएस की बैठक में तो विचार नहीं हुआ लेकिन सरकार पाकिस्तान के हालात पर नजदीकी निगाह रखे हुए है।’ उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में सेना और सरकार के बीच गतिरोध के बीच वहां के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी आश्चर्यजनक ढंग से दुबई चले गए। प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी द्वारा रक्षा सचिव नईम खालिद लोधी को बर्खास्त किए जाने के बाद समस्या शुरू हुई।

 

अन्य पिछड़े वर्ग के 27 प्रतिशत आरक्षण में अल्पसंख्यकों के लिए 4.5 प्रतिशत कोटा तय करने के फैसले पर चिदंबरम ने कहा कि सरकार के लिए यह कोई झटका नहीं है क्योंकि इस फैसले की अधिसूचना आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले ही जारी कर दी गई थी। उस समय अधिसूचना जारी करने में कुछ गलत नहीं था। यह पूछने पर कि आखिर सरकार ने उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों के चुनाव कार्यक्रम घोषित होने की पूर्वसंध्या पर ही ऐसा फैसला क्यों किया, गृह मंत्री ने कहा, ‘चुनाव कार्यक्रम घोषित होने की पूर्वसंध्या क्या है, मुझे समझ नहीं आता। जब यह फैसला किया गया, उसके दो दिन बाद चुनाव कार्यक्रम घोषित हुआ। पूर्वसंध्या की व्याख्या आप कैसे करेंगे।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.